logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 13 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 13 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 13 Dec 2020, 06:38 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 13 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:50 (IST)
shareIcon

बिहार के सारे केंद्रीय मंत्री इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. ’’ भगवा पार्टी के इन कार्यक्रमों की घोषणा ऐसे समय में हुई है जब दिल्ली में किसानों ने नये कृषि कानूनों को लेकर अपना आंदोलन तेज करने का निश्चय किया है. जायसवाल ने आरोप लगाया कि कृषि के क्षेत्र में सक्रिय बिचौलिये नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और केंद्र ने प्रदर्शनकारी किसानों को आश्वासन दिया है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था बनी रहेगी.


उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन प्रदर्शनकारी किसान ऐसे बर्ताव कर रहे हैं, जैसे कि वे देश में सभी कृषक बिरादरी का प्रतिनिधित्व करते हों. यही वजह है कि बिहार भाजपा ने नये कानूनों के समर्थन में अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है.

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई नये कृषि कानूनों के समर्थन में रविवार से 13 दिनों के लिए अभियान चलाएगी और कृषक समुदाय को केंद्र के कृषि सुधार उपायों से अवगत कराने के लिए राज्यभर में किसानों की सभाएं करेगी. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना जिले के बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र से यह अभियान शुरू करेंगे.


उन्होंने कहा, ‘‘ हम राज्य के सभी 38 जिलों में किसान सम्मेलन करेंगे और सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में किसान चौपाल लगायेंगे. 

calenderIcon 07:48 (IST)
shareIcon

झारखंड में कोविड-19 के 189 नये मामले आने से शनिवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,11,366 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में पिछले चौबीस घंटो में कोरोना संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. राज्य में कुल संक्रमितों में से 1,08,761 लोग ठीक हो चुके हैं.


इसके अलावा 1610 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है. संक्रमण से अब तक 995 मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रांची में 78, पलामू में 15 और बोकारो तथा पूर्वी सिंहभूम में 12-12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई.