logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 12 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 12 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 12 Dec 2020, 07:38 AM

पटना/रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 12 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

झारखंड के सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र में पुलिस ने उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है.  पुलिस अधीक्षक शम्स तबरेज ने बताया कि उग्रवादियों की गिरफ्तारी शुक्रवार को की गई. उग्रवादियों के पास से देशी लोडेड पिस्तौल, कारतूस एवं एक मोटरसाइकिल व तीन मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं.

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

आयुर्वेद के चिकित्सकों को शल्य क्रिया (ऑपरेशन) की छूट देने से जुड़े केन्द्र सरकार के ‘मिक्सोपैथी’ के निर्णय के खिलाफ आईएमए द्वारा आहूत हड़ताल के चलते शुक्रवार को झारखंड में लगभग सभी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवा प्रभावित हुई. आपातकालीन सेवा, कोविड वार्ड, प्रसव से जुड़े लेबर वार्ड एवं सघन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) की सेवाओं को हड़ताल से मुक्त रखा गया था.

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

दुमका के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के पंचवाहिनी गाँव में अवैध कोयला खनन बंद कराने गये एसडीओ महेश्वर महतो सहित जिला टास्क फोर्स की एक टीम को बृहस्पतिवार को बंधक बना लिया गया. हालांकि, इसकी सूचना मिलने पर मौके पर भारी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने उन्हें मुक्त करा लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

calenderIcon 07:46 (IST)
shareIcon

झारखंड में दुमका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक विवाहिता के साथ मंगलवार की देर शाम 16-17 लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार की घटना की तीन दिनों बाद पुष्टि करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने शुक्रवार को घटना की पुष्टि की और पत्रकारों से कहा कि इस घटना को अंजाम देने वालों में से एक आरोपी को बृहस्पतिवार की शाम गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार आरोपी का नाम मंगल मोहली उर्फ मामू है जो घासीपुर गाँव का रहने वाला है. इससे पूर्व लगातार तीन दिनों तक पुलिस अधीक्षक ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया था.

calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

बिहार सरकार ने राज्य में धान की खरीद की सीमा बढ़ा दी है. सरकार रैयत किसानों से खरीद को अब मौजूदा 200 क्विंटल प्रति किसान से बढ़ाकर 250 क्विंटल प्रति किसान कर दिया है, जबकि गैर-रैयत किसानों से खरीद को मौजूदा 75 क्विंटल प्रति किसान से बढ़ाकर 100 क्विंटल प्रति किसान कर दिया है. आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि खरीफ मार्केटिंग सीजन (केएमएस), 2020-21 के दौरान राज्य में धान खरीद की स्थिति की समीक्षा के लिए बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई एक उच्च-स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया.

calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

झारखंड के लातेहार जिले में पलामू की भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को छापा मारकर एक पुलिस निरीक्षक को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि पुलिस निरीक्षक नरेश कुमार को एक मुकदमे में आरोपी का नाम हटाने की एवज में मनिका थाना क्षेत्र के पटना गांव निवासी लक्ष्मण सिंह से सात हजार रुपये रिश्वत लेते हुए उसके कार्यालय में गिरफ्तार कर लिया गया. सूत्रों ने बताया कि टीम आरोपी निरीक्षक को गिरफ्तार कर अपने साथ पलामू ले गयी जहां उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया.

calenderIcon 07:43 (IST)
shareIcon

बिहार के गया जिले में शुक्रवार को एक खेत से एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ. पुलिस ने यह जानकारी दी। जिले के मेन पुलिस थानांतर्गत बेला गांव में स्थित एक खेत से शव बरामद किया गया. पुलिस उपाधीक्षक (कानून व्यवस्था) सुजीत कुमार प्रभात ने कहा कि गला घोंटकर एक लड़की को मार डालने की घटना प्रकाश में आई है और शव एक खेत में पाया गया. उन्होंने बताया कि हालांकि मृतका के परिजनों और ग्रामीणों का कहना है कि लड़की का बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई. प्रभात ने कहा कि पुलिस सभी कोण से मामले की जांच कर रही है और दोषियों को जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा.