News Nation Logo
Banner

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 12 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 12 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 12 Dec 2020, 07:38:38 AM
bihar jharkhand news

बिहार झारखंड न्यूज (Photo Credit: (फोटो-NewsNation))

पटना/रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 12 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

झारखंड के सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र में पुलिस ने उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है.  पुलिस अधीक्षक शम्स तबरेज ने बताया कि उग्रवादियों की गिरफ्तारी शुक्रवार को की गई. उग्रवादियों के पास से देशी लोडेड पिस्तौल, कारतूस एवं एक मोटरसाइकिल व तीन मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं.

आयुर्वेद के चिकित्सकों को शल्य क्रिया (ऑपरेशन) की छूट देने से जुड़े केन्द्र सरकार के ‘मिक्सोपैथी’ के निर्णय के खिलाफ आईएमए द्वारा आहूत हड़ताल के चलते शुक्रवार को झारखंड में लगभग सभी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवा प्रभावित हुई. आपातकालीन सेवा, कोविड वार्ड, प्रसव से जुड़े लेबर वार्ड एवं सघन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) की सेवाओं को हड़ताल से मुक्त रखा गया था.

दुमका के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के पंचवाहिनी गाँव में अवैध कोयला खनन बंद कराने गये एसडीओ महेश्वर महतो सहित जिला टास्क फोर्स की एक टीम को बृहस्पतिवार को बंधक बना लिया गया. हालांकि, इसकी सूचना मिलने पर मौके पर भारी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने उन्हें मुक्त करा लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

झारखंड में दुमका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक विवाहिता के साथ मंगलवार की देर शाम 16-17 लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार की घटना की तीन दिनों बाद पुष्टि करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने शुक्रवार को घटना की पुष्टि की और पत्रकारों से कहा कि इस घटना को अंजाम देने वालों में से एक आरोपी को बृहस्पतिवार की शाम गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार आरोपी का नाम मंगल मोहली उर्फ मामू है जो घासीपुर गाँव का रहने वाला है. इससे पूर्व लगातार तीन दिनों तक पुलिस अधीक्षक ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया था.

बिहार सरकार ने राज्य में धान की खरीद की सीमा बढ़ा दी है. सरकार रैयत किसानों से खरीद को अब मौजूदा 200 क्विंटल प्रति किसान से बढ़ाकर 250 क्विंटल प्रति किसान कर दिया है, जबकि गैर-रैयत किसानों से खरीद को मौजूदा 75 क्विंटल प्रति किसान से बढ़ाकर 100 क्विंटल प्रति किसान कर दिया है. आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि खरीफ मार्केटिंग सीजन (केएमएस), 2020-21 के दौरान राज्य में धान खरीद की स्थिति की समीक्षा के लिए बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई एक उच्च-स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया.

झारखंड के लातेहार जिले में पलामू की भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को छापा मारकर एक पुलिस निरीक्षक को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि पुलिस निरीक्षक नरेश कुमार को एक मुकदमे में आरोपी का नाम हटाने की एवज में मनिका थाना क्षेत्र के पटना गांव निवासी लक्ष्मण सिंह से सात हजार रुपये रिश्वत लेते हुए उसके कार्यालय में गिरफ्तार कर लिया गया. सूत्रों ने बताया कि टीम आरोपी निरीक्षक को गिरफ्तार कर अपने साथ पलामू ले गयी जहां उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया.

बिहार के गया जिले में शुक्रवार को एक खेत से एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ. पुलिस ने यह जानकारी दी। जिले के मेन पुलिस थानांतर्गत बेला गांव में स्थित एक खेत से शव बरामद किया गया. पुलिस उपाधीक्षक (कानून व्यवस्था) सुजीत कुमार प्रभात ने कहा कि गला घोंटकर एक लड़की को मार डालने की घटना प्रकाश में आई है और शव एक खेत में पाया गया. उन्होंने बताया कि हालांकि मृतका के परिजनों और ग्रामीणों का कहना है कि लड़की का बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई. प्रभात ने कहा कि पुलिस सभी कोण से मामले की जांच कर रही है और दोषियों को जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा.

First Published : 12 Dec 2020, 07:38:38 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.