News Nation Logo

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 10 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 10 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 10 Dec 2020, 06:09:50 AM
Bihar-Jharkhand News

बिहार-झारखंड की बड़ी खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 10 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने शराब पी रखी थी. महिला आयोग ने एक बयान में कहा कि वह इस घटना से चिंतित है और इसका स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग ने कहा, ‘‘महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर कहा है कि गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इस मामले की जांच दो महीनों में पूरी की जाए.’’ महिला आयोग ने इस मामले में पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट भी मांगी है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने झारखंड के दुमका जिले में एक महिला के साथ 17 पुरुषों द्वारा कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किए जाने की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए बृहस्पतिवार को राज्य पुलिस से कहा कि वह इस मामले की जांच दो महीनों के भीतर पूरी करे. खबरों के मुताबिक, बाजार से लौट रही महिला के साथ 17 लोगों ने बलात्कार किया और उसके पति को बंधक बनाए रखा. यह घटना मंगलवार रात की है.


 

बिहार में मंगलवार अपराह्न चार बजे से बुधवार अपराह्न चार बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 690 नए मामले प्रकाश में आने के साथ इससे संक्रमित होने वालों की संख्या अबतक 2,40,939 पहुंच गयी है. बिहार में पिछले 24 घंटे के भीतर 1,17,863 नमूनों की जांच की गयी और कोरोना वायरस संक्रमित 707 मरीज ठीक हुए हैं. बिहार में अबतक 1,57,82,581 नमूनों की जांच की गयी है जिनमें संक्रमित पाए गए 2,34,498 मरीज ठीक हुए हैं. राज्य में फिलहाल 5137 मरीज उपचाराधीन हैं.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान तीन और व्यक्तियों की मौत हो जाने से महामारी से मरने वालों की संख्या बुधवार को बढकर 1303 तक पहुंच गई. वहीं, संक्रमण के 690 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से पूर्णिया, सारण एवं सिवान जिले में एक-एक मरीज की मौत हो गई.


 

First Published : 10 Dec 2020, 06:09:50 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.