logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 7 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 07 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 07 Nov 2020, 06:30 AM

पटना/रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 07 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

बिहार जब विधानसभा चुनाव के लिए तैयार हो रहा था उस वक्त कई लोग कोविड-19 का हवाला देकर इसे टालना चाहते थे. अब चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण आ चुका है, इस दौरान महामारी के बीच भी लोग मतदान के साथ अपना कामकाज बिना किसी डर के करते नजर आए.

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

बिहार में चुनाव के तृतीय और अंतिम चरण के तहत 78 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को होने वाले मतदान के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और इन सभी क्षेत्रों में 33,782 मतदान केंद्रों के लिये इतनी ही संख्या में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) सेट और वीवीपीएटी के प्रबंधन किये गए हैं. बिहार राज्य निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है.

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

बिहार में कोविड-19 के 746 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,20,991 हो गई. वहीं स्वस्थ होने की दर बढ़कर 96.34 फीसदी पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में इस महामारी से आठ और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,129 हो गई.

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

झारखंड उच्च न्यायालय ने हजारीबाग में एक नाबालिग लड़की को तेजाब पिलाये जाने के मामले में पुलिस की जांच में ढिलाई पर नाराजगी जताते हुए अगली सुनवाई में राज्य के गृह सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को तलब किया है. अदालत ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस मामले में पुलिस आरोपी को बचा रही है. हजारीबाग में एक नाबालिग लड़की को तेजाब पिलाने के मामले की सुनवाई करते हुए झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रविरंजन और न्यायमूर्ति एस एन प्रसाद की पीठ ने यह टिप्पणी की.

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

झारखंड उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राज्य सरकार को हाई स्कूलों के लिए चयनित संस्कृत शिक्षकों को आठ सप्ताह के भीतर नियुक्त करने का आदेश दिया. झारखंड उच्च न्यायालय में संस्कृत शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति एस के द्विवेदी की पीठ ने यह आदेश दिया. अदालत ने राज्य के शिक्षा सचिव को निर्देश दिया कि वह आठ सप्ताह के भीतर संस्कृत शिक्षकों की नियुक्ति करें.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

झारखंड उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़े मामलों की सुनवाई के दौरान रिम्स में पिछले तीन माह में उनसे मिलने वाले लोगों की सूची नहीं पेश किये जाने पर नाराजगी प्रकट की. अदालत ने राज्य के कारा महानिरीक्षक एवं बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है कि स्पष्ट आदेश के बावजूद यह सूची क्यों नहीं पेश की गयी.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

झारखंड में गम 24 घंटे में कोविड-19 के 355 नए मरीजों के सामने आने के साथ शुक्रवार तक राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 1,03,543 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने दिन में जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी.