News Nation Logo

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 26 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 26 अप्रैल 2020 की दिनभर की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News State | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Apr 2020, 08:28:09 AM

पटना:  

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 26 अप्रैल 2020 की दिनभर की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

झारखंड से बाहर फंसे लोगों की सहायता के लिए सरकार प्रतिबद्ध: मंत्री


झारखंड के वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव ने शनिवार को कहा कि विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 के संक्रमण से देश में तीन मई तक लागू लॉकडाउन की वजह से झारखंड के कई लोग राज्य के बाहर फंसे हुए हैं, लेकिन राज्य सरकार उनकी सहायता के लिए प्रतिबद्ध है.

झारखंड सरकार लॉकडाउन पर पूरी तरह केन्द्र सरकार के साथ : मुख्यमंत्री


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को स्पष्ट किया कि लॉकडाउन की अवधि के बारे में उनकी सरकार पूरी तरह केन्द्र सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कर रही है.

झारखंड में कोविड-19 के आठ नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 67


झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे सदस्य के माध्यम से कोरोना संक्रमित चार एवं रकांटाटोली में एक अन्य तथा पलामू के लेस्लीगंज में तीन संक्रमित मरीजों का शनिवार को पता चला. इन्हें मिलाकर अब राज्य में कुल 67 कोरोना संक्रमित मरीज हो गये हैं, जिनमें से तीन की मौत हो चुकी है.

बिहार में कोविड-19 के 19 मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 242 हुई


बिहार में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 19 नये मामले के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 242 हो गई है.

आरक्षण के प्रावधान को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग


बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आरक्षण के प्रावधान को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग करते हुए शनिवार को कहा कि क्रीमीलेयर को लेकर प्रश्न उठाये जाने से दलित वर्ग कुंठित महसूस कर रहा है.

बिहार में आज शाम तक दुकानों को दोबारा खोलने पर फैसला होने की संभावना


बिहार सरकार केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दुकानों को फिर से खोलने के दिशा-निर्देशों पर विचार-विमर्श कर रही है और आज शाम तक इसपर फैसला ले सकती है. कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान वर्तमान में किराना, दवा, डेयरी आदि की दुकानों को छूट दी गई है.

First Published : 26 Apr 2020, 08:20:02 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.