logo-image

29 दिसंबर को JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, CM नीतीश की मौजूदगी में लिया जाएगा बड़ा फैसला

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी एकता की तैयारी तेज हो गई है. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने जहां राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है.

Updated on: 13 Dec 2023, 04:55 PM

highlights

  • 29 दिसंबर को JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
  • CM की मौजूदगी में लिया जाएगा बड़ा फैसला
  • जेडीयू के नेता ने की बीजेपी पर हमला

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी एकता की तैयारी तेज हो गई है. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने जहां राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. वहीं जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने 29 दिसंबर को सुबह 11:30 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. इसके अलावा जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता गन और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी शामिल होंगे.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले जेडीयू अपनी आगे की रणनीति तय करने के लिए कई अहम फैसले लेगी, इसलिए जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक काफी अहम मानी जा रही है. वहीं इस बैठक में जदयू की ओर से कुछ प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे. साथ ही आने वाले समय में राष्ट्रीय स्तर पर जेडीयू का विस्तार कैसे हो, आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार समेत विभिन्न राज्यों में पार्टी कैसा प्रदर्शन करेगी, इसके लिए क्या रणनीति होनी चाहिए? राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इन सभी मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

यह भी पढ़ें: CM नीतीश कुमार वाराणसी में करेंगे पहली जनसभा, UP से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव!

इसके साथ ही आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार इस बैठक में पार्टी के विस्तार और संगठन को मजबूत करने पर अहम सुझाव दे सकते हैं. वहीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस बात पर भी रणनीति बनाई जा सकती है कि विपक्षी गठबंधन भारत के घटक दलों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर हर लोकसभा सीट पर जीत कैसे सुनिश्चित की जाए.

CM की रैली से पहले बिहार में सियासत तेज

आपको बता दें कि लगातार यह चर्चा हो रही है कि नीतीश कुमार को यूपी की कई लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर मिल रहा है. इसी क्रम में पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में नीतीश कुमार की रैली की खबर सामने आई है, जिसके बाद सियासत तेज हो गई है. वहीं बीजेपी के साथ चिराग पासवान समेत कई नेताओं ने हमला किया है. बता दें कि बीजेपी विधायक नीरज कुमार बब्लू ने कहा है कि बनारस जाने का मतलब सिर्फ यही है कि वह मीडिया में आना चाहते हैं. वहीं चिराग ने पूछा है कि नीतीश कुमार यूपी में कौन सा मॉडल अपनाएंगे?

जेडीयू के नेता ने की बीजेपी पर हमला

इसके साथ ही आपको बता दें कि विपक्षी नेताओं के बयान पर जेडीयू मंत्री जमा खान ने मंगलवार को कहा था कि बनारस रैली बेकार थी, जहां बीजेपी ठंड में पसीना बहा रही है, वहीं लोगों को पता चल गया है कि यह एक स्वच्छ छवि वाले नेता की रैली है. बता दें कि उन्होंने कहा कि, ''2024 में देश में परिवर्तन होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों दिल्ली में लाल किले पर झंडा फहराया जाएगा.''