News Nation Logo
Banner

बिहार : JDU सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन, नीतीश कुमार ने जताया शोक

वे 72 वर्ष के थे, उनके निधन पर जद (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है.

By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 29 Feb 2020, 07:10:01 AM
Baidyanath Prasad Mahato

Baidyanath Prasad Mahato (Photo Credit: News State)

Patna:

बिहार के वाल्मीकिनगर से जनता दल (युनाइटेड) के सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का शुक्रवार की शाम निधन हो गया. वे 72 वर्ष के थे, उनके निधन पर जद (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है. महतो के परिजनों के मुताबिक, वे इन दिनों बीमार थे और दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एक पखवारे से भर्ती थे, जहां उनका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान शुक्रवार की शाम करीब सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

उनके निधन की खबर से बिहार में शोक की लहर छा गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महतो के असामयिक निधन पर दुख और शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि बैद्यनाथ प्रसाद महतो अपने संसदीय क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे. सामाजिक कायरें में उनकी गहरी अभिरुचि थी. उन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारियों का भी कुशलतापूर्वक निवर्हन किया था. वे 2009 एवं 2019 में वाल्मीकिनगर से सांसद निर्वाचित किए गए.

यह भी पढ़ें- बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में युवा बिहारी बनकर उतरे चिराग पासवान

उन्होंने आगे कहा, "अपने आदर्शो की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च स्थान प्राप्त किया. उन्होंने अपने व्यक्तित्व की बदौलत समाज के सभी वर्गों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया. मेरा महतो जी से काफी लम्बे समय से राजनीतिक रिश्ता था और वे विश्वस्त सहयोगी थे. उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं. उनका निधन राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है."

नीतीश ने कहा कि महतो का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

First Published : 29 Feb 2020, 07:10:01 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BIHAR Baidyanath
×