logo-image

बिहार बन रहा आतंक का घर, इस निर्मम वीडियो को किया गया सबसे ज्यादा सर्च

उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर पूरे देश में खलबली मच गई हैं. हालांकि हत्याकांड से पहले इस मामले में 11 जून को पहली FIR दर्ज हुई थी, इसके बाद समझौता भी हुआ था फिर भी दो मुस्लिम युवकों ने कन्हैयालाल की हत्या कर दी, लेकिन अब इस मामले में हर

Updated on: 22 Jul 2022, 07:48 PM

Patna:

उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर पूरे देश में खलबली मच गई हैं. हालांकि हत्याकांड से पहले इस मामले में 11 जून को पहली FIR दर्ज हुई थी, इसके बाद समझौता भी हुआ था फिर भी दो मुस्लिम युवकों ने कन्हैयालाल की हत्या कर दी, लेकिन अब इस मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं.  बता दें आईएसआईएस के आतंकियों द्वारा कन्हैयालाल हत्याकांड पर जश्न मनाकर वीडियो वायरल किया, इसे बिहार के 8 जिलों में सबसे ज्यादा सर्च किया गया. और बिहार में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो रही है. इस पूरे मामले में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड़  में दिख रहा हैं

बिहार के 8 जिलों में राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के समर्थन में जश्न मनाने वाले आईएसएसआई का वीडियो सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है. इनमें मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, किशनगंज शामिल हैं. खुफिया विभाग ने इन जिलों से संबंधित जिला अधिकारियों को इस संबंध में अलर्ट जारी किया है. अधिकारियों को जिलों में सोशल मीडिया पर निगरानी रखने और जरूरी जानकारी जुटाने के निर्देश दिए गए हैं. आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा कन्हैयालाल हत्याकांड का जश्न मनाकर इसका वीडियो वायरल किया गया.

खुफिया विभाग के मुताबिक आईएसआईएस के आतंकियों द्वारा कन्हैयालाल और पूर्व में हुए कमलेश तिवारी हत्याकांड पर जश्न मनाते हुए वीडियो इंटरनेट पर पोस्ट किया गया. इस जश्न में दूसरे आतंकी संगठन के आतंकवादी भी शामिल हुए. वीडियो को मुजफ्फरपुर, किशनगंज, दरभंगा, सीतामढ़ी समेत आठ जिलों में सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है और इससे सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है.

उदयपुर में 28 जून को मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद नाम के दो युवकों ने दिनदहाड़े कन्हैयालाल टेलर की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी. पुलिस ने दोनों को कुछ घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया.  हत्यारों का पाकिस्तान और आतंकी संगठनों से लिंक भी सामने आया. आरोपियों ने हत्या के तुरंत बाद वीडियो जारी कर कहा था कि कन्हैयालाल के मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की गई थी, इसलिए उनकी हत्या की गई.

नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के चलते बीजेपी से निष्कासित किया गया था तो वहीं अक्टूबर 2019 में लखनऊ के नाका हिंडोला थाना क्षेत्र में कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी. लखनऊ के नाका हिंडोला थाने पर उनकी पत्नी किरन तिवारी ने 18 अक्टूबर 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 12  बजे दोपहर पति के साथ  घर पर ही थीं कि दो अज्ञात आदमी मिलने आए और उनके पति से बातचीत करने लगे. करीब पांच मिनट बाद देखा तो उनके पति लहूलुहान गिरे हुए पड़े थे.