News Nation Logo
Banner

कोरोना को मात दे रहा बिहार, अब तक 50 फीसदी से ज्यादा मरीज हुए ठीक

बता दें कि बिहार में बुधवार की शाम दो और लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 72 हो गई.

Dalchand | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Apr 2020, 03:51:13 PM
Covid 19

कोरोना को मात दे रहा बिहार, अब तक 50 फीसदी से ज्यादा मरीज हुए ठीक (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. देशभर में कोविड-19 से संक्रमण तेजी से फैल रहा है. मगर इस बीच बिहार से राहत देने वाली खबर सामने आई है. बिहार (bihar) में जिस तरह से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, उसी तरह से मरीज ठीक भी हो रहे हैं. नतीजा यह है कि अब तक राज्य में लगभग आधे मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य में अब तक इस महामारी से संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 72 पहुंच गया है, जबकि अब 37 लोग कोरोना वायरस से जंग जीत चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  बीमारी नहीं देखती मजहब, भेदभाव की ओछी राजनीति करने वाले इंसानियत के गुनहगार- मोदी

कोरोना अस्पताल बनाए गए नालंदा मेडिकल कॉलेज में  बुधवार को 8 अन्य मरीजों ने कोरोना वायरस से जंग जीत ली. फिर से इन सभी मरीजों की जांच की गई थी, जिसके बाद सभी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिसके बाद आज उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. इन 8 मरीजों में सीवान के 6 मरीज हैं, जिनमें 4 महिलाएं शामिल हैं. जबकि एक मरीज गोपालगंज और एक मरीज गया का रहना वाला है. कुल मिलाकर अब तक बिहार में 37 लोग कोरोना वायरस से जंग जीत गए हैं.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी इसकी पुष्टि की है. उन्होंने ट्वीट कर बताया, 'वैश्विक महामारी कोरोना से सरकार और राज्य की जनता मजबूती से लड़ाई लड़ रही है. इसका असर भी देखने को मिल रहा है. इसका परिणाम है कि राज्य में 50 फीसदी से भी अधिक कोरोना मरीज आज तक स्वस्थ हो चुके हैं.'

यह भी पढ़ें: बिहार में लॉकडाउन का अनुपालन कराने गई पुलिस और प्रशासन की टीमों पर हमला, 17 कर्मी घायल

बता दें कि बिहार में बुधवार की शाम दो और लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 72 हो गई. इस बीच आज से राज्य के अधिक प्रभावित जिलों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग प्रारंभ की जा रही है. राज्य में कोरोना को लेकर हॉट स्पॉट बने हुए सीवान, नालंदा, बेगूसराय और नवादा जिले के घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करने का काम प्रारंभ किया जा रहा है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर चलने वाले इस अभियान में स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाएंगे और कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान करेंगे.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 16 Apr 2020, 03:43:12 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.