logo-image

बिहार में अब लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया नया अपडेट

उत्तर बिहार के जिलों में ठंडी पछुआ हवा के तेज झोंकों के कारण ठंड कम नहीं हो रही है. दिन में धूप होने के बाद भी धूप नरम होती जा रही है. इस बीच आपके लिए राहत भरी खबर है कि मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में ठंड से राहत मिलने की संभावना जताई है.

Updated on: 10 Feb 2024, 01:23 PM

highlights

  • सुबह-शाम बिहार में गुलाबी ठंड का हो रहा एहसास
  • अगले चार दिनों में राहत मिलने की उम्मीद
  • मौसम विभाग ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं पछुआ हवा ने राज्य में ठंडक बढ़ा दी है. बता दें कि उत्तर बिहार के जिलों में ठंडी पछुआ हवा के तेज झोंकों के कारण ठंड कम नहीं हो रही है. दिन में धूप होने के बाद भी धूप नरम होती जा रही है. इस बीच आपके लिए राहत भरी खबर है कि मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में ठंड से राहत मिलने की संभावना जताई है. वहीं, अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, अब धीरे-धीरे ठंड से राहत मिलने की संभावना है. साथ ही शुक्रवार को सुबह से ही धूप निकली, इस बीच अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से 3.1 डिग्री कम था.

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी हिंसा पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'किसी को कानून...'

बिहार के इन 10 जिलों में बारिश की संभावना

आपको बता दें कि बसंत पंचमी से ठीक पहले यानी13 फरवरी को पटना, भोजपुर, रोहतास, बक्सर, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल इसके अलावा दक्षिण मध्य भागों के गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है.

न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

वहीं आपको बता दें कि न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4.8 डिग्री कम भी बताया जा रहा है. बता दें कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. ए सत्तार ने बताया कि अगले पांच दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में हल्के बादल देखे जा सकते हैं.

इसके साथ ही  आपको बता दें कि इस दौरान तीन से पांच किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है, जिससे धूप रहने के बावजूद लोगों को हल्की गुलाबी ठंड का एहसास होगा. इसको लेकर मौसम विभाग के मुताबिल, अगले चार दिनों में अधिकतम तापमान 22 से 24 और न्यूनतम तापमान 11 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है. सापेक्षिक आर्द्रता सुबह में 85 से 90 प्रतिशत एवं दोपहर में 60 से 70 प्रतिशत रहेगी.