News Nation Logo
Banner
Banner

अवैध बालू खनन मामले में कार्रवाई, 2 IPS और 4 DSP समेत 13 अफसर सस्पेंड

बिहार में हो रहे अवैध बालू खनन पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. अवैध बालू खनन मामले में मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 आईपीएस, 4 डीएसपी समेत 13 बड़े अफसरों को सस्पेंड कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Jul 2021, 11:05:28 PM
balukhanan

अवैध बालू खनन मामले में कार्रवाई (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में हो रहे अवैध बालू खनन पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. अवैध बालू खनन मामले में मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 आईपीएस, 4 डीएसपी समेत 13 बड़े अफसरों को सस्पेंड कर दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार ने चेतावनी दी थी कि दोषी अधिकारियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा और ऐसे अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हुई है. मामले की जांच पड़ताल करने के बाद ही सभी सरकारी कर्मचारी और ऑफिसर पर कार्रवाई की गई है

बिहार में अवैध बालू खनन मामले में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से मंगलवार को बड़ी करवाई की गई है. इस मामले में दो एसपी और चार डीएसपी समेत 13 अफसरों को निलंबित कर दिया गया है. भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार दुबे, औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर पोरिका, चार डीएसपी तनवीर अहमद, पंकज कुमार रावत, अनूप कुमार और संजय कुमार को निलंबित किया गया है. 

वहीं, एक एसडीएम सुनील कुमार को भी निलंबित किया गया है, जबकि खनन विभाग के छह अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है, जिसमें खनन विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार, एमडीओ प्रमोद कुमार, सुरेन्द्र सिन्हा, राजेश कुशवाहां, मुकेश कुमार और खनन निरीक्षक मधुसुधन चतुर्वेदी और रंजित कुमार शामिल हैं. 

वहीं, इस मामले में विभाग ने अनुज कुमार तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी कोईलवर, राकेश कुमार तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी पालीगंज और बसंतराय तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी, वरुणा औरंगाबाद को निलंबित किया है. 

First Published : 27 Jul 2021, 11:02:49 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.