logo-image

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री का दावा- कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए खाका तैयार

देश में कोविड-19 संक्रमण के बढ़े मामलों के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खुशखबरी सामने आई है. भारत में एक महीने के अंदर कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद है.

Updated on: 03 Dec 2020, 03:44 PM

पटना:

देश में कोविड-19 संक्रमण के बढ़े मामलों के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खुशखबरी सामने आई है. भारत में एक महीने के अंदर कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद है. देश के सबसे बड़े अस्पताल दिल्ली स्थित एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप सिंह गुलेरिया ने यह खुशखबरी दी है. उन्होंने कहा है कि एक वैक्सीन को इतने कम समय में मंजूरी मिल गई है. भारत में वैक्सीन अपने तीसरे चरण में हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में भी कृषि कानून के विरोध में सुगबुगाहट, किसान नेता बोले-किसानों को मतलब नहीं

एम्स निदेशक रणदीप सिंह गुलेरिया के इस बयान से लोगों की चिताएं कम हुई है. तो उधर, वैक्सीन आने पर उसे लोगों तक पहुंचाने के लिए भी सरकारें तैयारियां कर रही हैं. इसी कड़ी में बिहार में भी कोरोना वैक्सीन को लेकर खाका तैयार किया गया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यह जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी ने वर्षों तक बिहार सेवा की, अब देश सेवा करेंगे : नीतीश

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने न्यूज़ नेशन से कहा वैक्सीन को लेकर खाका तैयार किया जा रहा है और इस पर हम भारत सरकार के गाइडलाइन के आधार पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तर तक एक महीने में सभी व्यवस्था हो जाएगी. उल्लेखनीय है कि बिहार में एनडीए सरकार ने अपने घोषणापत्र में लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया था.