logo-image

पटना के गांधी मैदान में राज्‍यपाल ने फहराया तिरंगा, बोले- राज्‍य सरकार ने किए कई काम

72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित राजकीय समारोह में राज्यपाल फागू चौहान सुबह नौ बजे ध्वजारोहण किया.

Updated on: 26 Jan 2021, 12:19 PM

पटना :

72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित राजकीय समारोह में राज्यपाल फागू चौहान सुबह नौ बजे ध्वजारोहण किया.  इस समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री, मंत्री, प्रशासन व पुलिस के शीर्ष अधिकारी सहित कोरोना योद्धा शामिल रहे. गणतंत्र दिवस के अवसर पर सेना के 10 जवानों और एक वीरांगना को सैन्य सम्मान से अलंकृत किया गया तथा 10 झांकियां निकालीं गईं. 

गणतंत्र दिवस समारोह पर मुख्य समारोह पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित किया गया था. राज्य के राज्यपाल फागू चौहान ने झंडोत्तोलन किया. समारोह के दौरान अपने संबोधन में राज्‍यपाल ने बिहार के विकास तथा राज्‍य सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी तथा कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की भी हिदायत दी. राज्यपाल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य और देश के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने संदेश में कहा, ''आज हम सबको अपनी आजादी, एकता एवं अखंडता को अक्षुण्ण रखने का संकल्प लेना है. राज्य में आपसी भाईचारा, सद्भाव एवं शान्ति बनाये रखना है। शान्ति और सद्भाव में ही समृद्धि और प्रगति है.''


गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों तथा संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.