News Nation Logo
Banner

कोरोना के बढ़ते मामले देख बिहार सरकार सख्त, विधायक उड़ा रहे नियमों की धज्जियां

घर से बिना मास्क लगाए निकलने वालों की पहचान कर जुर्माना लगाने की कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए गए हैं. जिलों में इसके लिए विशेष अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 23 Feb 2021, 03:54:37 PM
कोरोना के बढ़ते मामले देख बिहार में सख्ती, विधायक को नहीं कोई डर

कोरोना के बढ़ते मामले देख बिहार में सख्ती, विधायक को नहीं कोई डर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले देख बिहार में सख्ती
  • बिना मास्क दिखने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

पटना:

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार भी सतर्क हो गई है. राज्य में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. फिलहाल, बिहार में कोरोनावायरस के सक्रिय मरीजों की संख्या 560 है. बिहार में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है, लेकिन सरकार किसी भी प्रकार की कोताही बरतने के मूड में नहीं है. सूत्रों के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को किसी भी इलाके में कोरोना का मरीज मिलने के बाद उस इलाके को सील कर, सभी लोगों की कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं.

इधर, घर से बिना मास्क लगाए निकलने वालों की पहचान कर जुर्माना लगाने की कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए गए हैं. जिलों में इसके लिए विशेष अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सोमवार तक राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 560 थी. बिहार में सोमवार को 84 नए मामले सामने आए थे. अकेले पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 218 है.

अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कुल मरीजों की संख्या 2,62,244 है, जिसमें से इलाज के बाद 2,60,147 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. राज्य में फिलहाल कोरोना से ठीक होने की दर 99.20 प्रतिशत है. राज्य में अब तक 2.22 करोड़ से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है. उल्लेखनीय है कि कोविड 19 से बचाव के लिए बिहार में टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है.

जहां एक तरफ बिहार सरकार कोरोना वायरस को लेकर सख्ती करने का प्लान बना रही है, वहीं दूसरी ओर बिहार के विधायक कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बनाए गए सभी प्रोटोकॉल की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. बता दें कि विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. कोरोना वायरस को देखते हुए सदन के बाहर नियमों और कानूनों का पालन करने के लिए नोटिस भी लगाए गए हैं. इसके बावजूद विधानसभा सदस्य सभी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. बिहार विधानसभा के सदस्य न तो मास्क पहनकर सदन में आ रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर रहे हैं.

First Published : 23 Feb 2021, 03:54:37 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.