logo-image

बिहार को एक्सप्रेस-वे की सौगात मिली, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का बक्सर तक होगा विस्तार

बिहार को एक्सप्रेस-वे की सौगात मिली है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का बिहार के बक्सर तक विस्तार होने जा रहा है.

Updated on: 14 Oct 2022, 11:08 AM

Buxar:

बिहार को एक्सप्रेस-वे की सौगात मिली है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का बिहार के बक्सर तक विस्तार होने जा रहा है. विस्तार के बाद लखनऊ से पटना का सफर आसान होगा. 618 करोड़ रुपए की लागत से एक्सप्रेस वे का विस्तार होगा. 17 किमी लंबाई के ग्रीनफील्ड चार लेन को स्वीकृति दी गई है. इसको लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने तीन ट्वीट कर जानकारी दी है. केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में 618 करोड़ रुपये की लागत से 17 किमी लंबाई के ग्रीनफील्ड 4-लेन बक्सर लिंक की स्वीकृति प्रदान की गई है.

जो उत्तर प्रदेश सरकार के बनाए गए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को लखनऊ से बिहार तक जोड़ेगा. जल्द ही इस प्रोजेक्ट का काम शुरू होगा. जिसकी समय अवधि 2 साल रखी गई है. NH-31 के गाजीपुर-बलिया-मांझी घाट और बक्सर लिंक को चार पैकेज में ग्रीनफील्ड 4-लेन बनाया जा रहा है. इसके बनने से समूचे क्षेत्र का विकास होगा.

आपको बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अभी 341 किलोमीटर लंबा है. ये लखनऊ जिले के चंदसराय गांव से शुरू होकर गाजीपुर जिले के एनएच-31 पर हैदरिया गांव पर खत्म होता है. पहले इस दूरी को तय करने के में 6 घंटे का समय लगता था और अब एक्सप्रेसवे के जरिये ये दूरी सिर्फ 3.5 घंटे में पूरी हो जाती है. अब पूर्वांचल एक्सप्रेस का विस्तार बिहार के बक्सर तक होने जा रहा है.