logo-image

गया: चर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में आज आएगा फैसला, मां ने जताई इंसाफ की उम्मीद

गया के चर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में गुरुवार को कोर्ट का फैसला आ सकता है। गया के एडिशनल जिला और सत्र न्यायाधीश सच्चिदानंद प्रसाद सिंह इस पर फैसला सुनाएंगे।

Updated on: 31 Aug 2017, 08:15 AM

नई दिल्ली:

गया के चर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में गुरुवार को कोर्ट का फैसला आ सकता है। गया के एडिशनल जिला और सत्र न्यायाधीश सच्चिदानंद प्रसाद सिंह इस पर फैसला सुनाएंगे।

पिछले साल जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) की निलंबित पार्षद मनोरमा देवी के बेटे राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी यादव ने बिहार के गया में सात मई को कथित तौर पर उसकी एसयूवी को एक कार से ओवरटेक करने पर कार में सवार 12वीं कक्षा के छात्र आदित्य सचदेवा की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह घटना तब हुई थी जब आदित्य सचदेवा अपने दोस्त नासिर हुसैन, मो कैफी, आयुष अग्रवाल, अंकित अग्रवाल के साथ बोधगया से गया पार्टी कर कार से लौट रहा था। इसके बाद 11 मई, 2016 को उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। 

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी का लालू पर बड़ा आरोप, कहा पार्षद बनवाने के बदले हड़प ली जमीन

ट्रायल के दौरान आदित्य के चार दोस्त और मौके पर मौजूद पुलिस कान्सटेबल ने दबाव में आकर अपने बयान बदल दिए और रॉकी यादव को पहचानने से इंकार कर दिया था।

गवाहों के बयान बदल देने के बाद बहुत कुछ सबूत और फॉरेंसिक रिपोर्ट पर टिक गया है। इन सभी में रॉकी का पिस्टल, जिससे गोली चली थी और घटना के समय उसके वहां मौजूद रहने के मोबाइल लोकेशन की रिपोर्ट अहम है।

इस बीच आदित्य की मां ने उम्मीद जताई है कि उन्हें इंसाफ मिलेगा। आदित्य की मां ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि न्याय मिलेगा।'

यह भी पढ़ें: सेना की मारक क्षमता बढ़ाने के लिए नियुक्त होंगे 57,000 जवान

बताते चलें कि रॉकी यादव को 19 अक्टूबर, 2016 को पटना उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी। लेकिन बाद में बिहार सरकार ने हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए आरोपी रॉकी यादव को मिली जमानत को रद्द करने की मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 28 अक्टूब को हाई कोर्ट के जमानत के आदेश पर रोक लगा दी थी और रॉकी यादव को जेल भेज दिया था।

यह भी पढ़ें: PHOTOS: चंकी पांडे की भतीजी अलाना की बोल्डनेस से सोशल मीडिया पर मचा गदर