logo-image

बिहार: नक्सलियों ने उड़ाया टाटा का सोलर पावर प्लांट

बिहार के गया के आमस थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने सोमवार देर रात एक सोलर पावर प्लांट को उड़ा दिया। घटना के पीछे लेवी (जबरन पैसा वसूली) की आशंका व्यक्त की जा रही है।

Updated on: 19 Sep 2017, 11:12 AM

नई दिल्ली:

बिहार के नक्सल प्रभावित जिले गया के आमस थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने सोमवार देर रात एक सोलर पावर प्लांट को उड़ा दिया। प्लांट में विस्फोट करने के बाद हथियारबंद नक्सलियों ने एक बिल्डिंग को भी आग के हवाले कर दिया।

पुलिस के अनुसार, मारवाडीह गांव स्थित 120 एकड़ में लगे टाटा सोलर पावर प्लांट में रात 25 से 30 की संख्या में नक्सलियों ने धावा बोलै और विस्फोटक लगाकर उसे उड़ा दिया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने कई कर्मचारियों के साथ मारपीट की। इस दौरान नक्सलियों ने वहां एक बिल्डिंग में आग भी लगा दी। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली चले गए।

इस सोलर प्लांट की शुरुआत पिछले वर्ष हुई थी और इससे गया के कई गांव बिजली से रोशन होते थे। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इस घटना के पीछे लेवी (जबरन पैसा वसूली) की आशंका व्यक्त की जा रही है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है। नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान शुरू कर दिया गया है।

बिहार: शराबबंदी के दावों की खुली पोल, नशे में धुत पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल

हनीप्रीत की तलाश में बिहार के सात जिलों में अलर्ट