logo-image

उत्तर बिहार के लिए बड़ी खुशखबरी, दरभंगा हवाई अड्डे का 25 दिसंबर को शिलान्यास

बिहार के मिथिलावासियों के लिए अब हवाई सफर का सपना पूरा होने वाला है. दरभंगा हवाई अड्डे से व्यावसायिक उड़ानों के संचालन के लिए सिविल एंक्लेव बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसका शिलान्यास 24 दिसम्बर को होगा.

Updated on: 22 Dec 2018, 02:07 PM

दरभंगा:

बिहार के मिथिलावासियों के लिए अब हवाई सफर का सपना पूरा होने वाला है. दरभंगा हवाई अड्डे से व्यावसायिक उड़ानों के संचालन के लिए सिविल एंक्लेव बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसका शिलान्यास 24 दिसम्बर को होगा. इस हवाईअड्डे का इस्तेमाल अभी तक वायु सेना द्वारा किया जाता रहा है लेकिन अब इसका प्रयोग व्यवसायिक उड़ानों के लिए भी होगा. शिलान्यास नागरिक विमानन मंत्री सुरेश प्रभु और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. इस मौके पर कई और दिग्गज उपस्थित रहेंगे.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय मीडिया टीम के उप प्रभारी और विधान पार्षद संजय मयूख ने शनिवार को बताया कि संभावना है कि अगले साल जुलाई महीने से यहां से व्यवसायिक उड़ानें शुरू हो जाएंगी. उन्होंने बताया कि 'रीजनल कनेक्टिवटी स्कीम' के तहत बिहार का यह पहला हवाईअड्डा होगा, जहां से विमानों की आवाजाही के लिए सुविधा उपलब्ध होगी.

उन्होंने बताया कि 24 दिसंबर को आयोजित कार्यक्रम में बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा और रामपाल यादव भी शिरकत करेंगे.

दरभंगा हवाई अड्डा से व्यवसायिक उड़ान प्रारंभ होना मिथिलावासियों के लिए बहुत लाभदायक होगा. पहले उत्तर बिहार के हज यात्रियों या आम लोगों को घरेलू या अंतर्राष्ट्रीय उड़ान पकड़ने के लिए पटना या गया जाना पड़ता था.