News Nation Logo

BREAKING

Banner

बिहार चुनाव: पप्पू यादव, चंद्रशेखर ने मिलकर बनाया प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन

जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार को यहां प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) बनाने की घोषणा की.

IANS | Updated on: 28 Sep 2020, 08:01:02 PM
pappu yadav

पप्पू यादव, चंद्रशेखर ने मिलकर बनाया प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार को यहां प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) बनाने की घोषणा की. इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एम के फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसटीपीआई) और बी पी एल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी (बीएमपी) शामिल हुई है. गठबंधन का ऐलान करते हुए जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने इसे मानवतावादी और सबको लेकर चलने वाला गठबंधन बताया. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है.

पप्पू यादव ने कहा कि उनकी बात राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी हो रही है, उनका भी इस गठबंधन में स्वागत है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि दो दिनों में इस गठबंधन में और अन्य पार्टियां भी शामिल होंगी. उन्होंने लोजपा और कांग्रेस को भी इस गठबंधन में शामिल होने की दावत दी.

उन्होंने नीतीश कुमार पर समाजवादी नेता रघुवंश बाबू के अपमान का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लाश पर राजनीति कर रहे हैं.

यादव ने भाजपा को निशाना बनाते हुए कहा कि यह पार्टी शिखंडी की तरह सब में खटास पैदा कर रही है. उनके अनुसार रामविलास पासवान और नीतीश कुमार के बीच विवाद पैदा करने वाली पार्टी भी भाजपा ही है.

इस मौके पर आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर आजाद ने भी सवालों का जवाब दिया. आजाद ने कहा कि जहां भी न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी, वह वहां जाएंगे. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन सांप्रदायिक ताकतों और जातीय हिंसा को रोकने के लिए बना है.

आजाद ने कहा कि कुछ लोग अहंकार में हैं और वे एसी के कमरों से बाहर नहीं निकल पाते और अत्याचार के खिलाफ संघर्ष नहीं करते हैं. मौके पर एस डी पी आई के एम के फैजी और बीएमपी से वालमातंग जी मौजूद थे.

First Published : 28 Sep 2020, 08:01:02 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो