News Nation Logo
Banner

किशनगंज सीट पर AIMIM आगे, अन्य दलों के लिए खतरे की घंटी

बिहार की किशनगंज सीट पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM आगे चल रही है. किशनगंज से भाजपा की स्वीटी सिंह पीछे हो गई हैं, यहां ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के कमरूल होदा ने बढ़त बना ली है.

By : Kuldeep Singh | Updated on: 24 Oct 2019, 11:17:07 AM
एआईएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार की किशनगंज सीट पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM आगे चल रही है. किशनगंज से भाजपा की स्वीटी सिंह पीछे हो गई हैं, यहां ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के कमरूल होदा ने बढ़त बना ली है. यह परिणाम आरजेडी, जेडीयू के किए खतरे की घंटी है. बिहार में AIMIM के प्रत्याशी का आगे होना विपक्षी दलों के लिए चौंकाने वाला है. बिहार में लोकसभा की एक सीट और 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है. तीन सीटों पर एनडीए ने बढ़त बनाई है तो वहीं एक सीट पर राजद, एक पर निर्दलीय और एक सीट पर एआइएमआइएम ने बढ़त बना ली है.

समस्तीपुर लोकसभा सीट से लोजपा के प्रिंस राज आगे चल रहे हैं तो वहीं किशनगंज से भाजपा की स्वीटी सिंह पीछे हो गई हैं, यहां ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के कमरूल होदा ने बढ़त बना ली है. सिमरी बख्तियारपुर और नाथनगर सीट पर जदयू आगे है. बेलहर सीट पर अभी राजद आगे है तो वहीं, सीवान के दरौंदा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी व्यास सिंह आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्रः फडणवीस की दोबारा ताजपोशी की तैयारी शुरू, मिठाई व कार्यालय सज कर तैयार

इस उपचुनाव को 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है. इस उपचुनाव में जहां एक तरफ एनडीए की तरफ से जदयू की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है तो वहीं महागठबंधन के प्रत्याशी भी जीत का इंतजार कर रहे हैं.

विधानसभा सीट की बात करें तो नाथनगर और सिमरी बख्तियारपुर में महागठबंधन में शामिल दलों ने एक दूसरे के खिलाफ ही उम्मीदवार खड़े कर दिए थे. अब देखना है कि किसे जीत मिलती है और किसे हार.

-किशनगंज में भाजपा की प्रत्याशी स्वीटी सिंह को पछाड़ते हुए असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के प्रत्याशी कमरूल होदा आगे चल रहे हैं. अबतक भाजपा की स्वीटी सिंह ने इस सीट पर बढ़त बना रखी थी.

First Published : 24 Oct 2019, 11:17:07 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.