logo-image
लोकसभा चुनाव

'नीतीश कुमार अगर मोदी के पांव छू सकते हैं, तो लालू...' - पप्पू यादव

देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है, लेकिन विपक्ष का मानना है कि यह सरकार स्थिर नहीं रहेगी. बिहार के पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव का दावा है कि यह सरकार साल भर से ज्यादा नहीं टिकेगी.

Updated on: 08 Jun 2024, 07:39 AM

highlights

  • पप्पू यादव ने नीतीश कुमार पर कसा तंज
  • कहा- 'साल भर से ज्यादा नहीं चल पाएगी ये सरकार'
  • मोदी को लेकर भी कही बड़ी बात 

Patna:

Pappu Yadav On Nitish Kumar: देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है, लेकिन विपक्ष का मानना है कि यह सरकार स्थिर नहीं रहेगी. बिहार के पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव का दावा है कि यह सरकार साल भर से ज्यादा नहीं टिकेगी. उनका कहना है कि नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू दोनों गांधी विचारधारा के समर्थक हैं, जो एनडीए में असंतुलन पैदा करेगा. पप्पू यादव ने यह भी स्पष्ट किया कि वह इंडिया गठबंधन के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे और कांग्रेस के समर्थन से पूरा बिहार जीतने का विश्वास जताया. विपक्ष का यह तर्क है कि एनडीए के अंदर विचारधारा के मतभेद और नेताओं के बीच की खींचतान सरकार की स्थिरता को प्रभावित करेगी. वहीं पप्पू यादव का दावा है कि जनता अब बदलाव चाहती है और कांग्रेस-इंडिया गठबंधन ही वह विकल्प है जो राज्य और देश को सही दिशा में ले जा सकता है. विपक्ष का यह आत्मविश्वास दर्शाता है कि वे आगामी राजनीतिक चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: PM मोदी के मुरीद हुए CM नीतीश, इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

पप्पू यादव ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

आपको बता दें कि पप्पू यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए आगे कहा, ''जिस तरह नीतीश कुमार पीएम मोदी का पैर छू रहे हैं, ये बिहार का संस्कार है. जबकि मोदी नीतीश के हमउम्र हैं. उन्होंने आगे कहा, ''मैं उम्मीद करता हूं उन्हें इसी तरह बिहार के हर बुजुर्ग और गरीब के पैर छूने चाहिए, उन्हें लालू यादव के पैर भी छूने चाहिए. लालू यादव नीतीश कुमार से उम्र में बड़े हैं, तो लालू यादव का भी पैर छुना चाहिए.''

वहीं बता दें कि शुक्रवार को पूर्णिया से नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव दरभंगा पहुंचे, जहां उनके समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया. इस अवसर पर जीत का जश्न मनाते हुए पप्पू यादव ने समर्थकों को लड्डू खिलाकर जीत की बधाई दी. मीडिया से बात करते हुए पप्पू यादव ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी और कहा कि देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को बहुमत इसलिए नहीं दिया क्योंकि चुनाव उनके नाम पर लड़ा गया था.उनके नाम पर उन्हें 65 से 70 सीटें कम मिलीं.

'साल भर से ज्यादा नहीं चल पाएगी ये सरकार' - पप्पू यादव 

वहीं बता दें कि 400 पार करना तो दूर की बात है, उन्हें बहुमत भी नहीं मिला, वे अपनी सरकार भी नहीं बना सके, मुझे लगता है कि यह सरकार एक साल से ज्यादा नहीं चलेगी. नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू गांधी विचारधारा के लोग हैं. उन्होंने यह भी कहा कि नवंबर 2024 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, क्योंकि नीतीश कुमार को लगता है कि लोकसभा में उन्हें जो सीट मिली है, उसके लिए अगर 2024 में विधानसभा चुनाव होते हैं तो परिणाम उनके पक्ष में होगा. उन्होंने चंद्रबाबू नायडू के संदर्भ में कहा कि जब उन्हें लगेगा कि दक्षिण में मोदी का प्रभाव नकारात्मक हो रहा है, तो नायडू भी भाग जाएंगे.

इसके साथ ही आगे उन्होंने कहा, ''हम नरेंद्र मोदी से आग्रह करेंगे कि आप देश के प्रधानमंत्री हैं. आप नीतिगत बात और रोजगार पर बात करेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा. आप गरीबों की बात करें. गरीबी खत्म करने की बात करिए. हाथ जोड़कर कहता हूं कि हिंदू मुस्लिम की राजनीति छोड़ दीजिए. मैं उम्मीद और अपेक्षा रखता हूं नीतीश और चंद्रबाबू नायडू से कि एनडीए की सरकार में हिंदू मुसलमान की राजनीति नहीं होगी.''