logo-image

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल ने गुरुवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनपर भ्रष्टचार के आरोप लगे हैं. नीतीश कुमार की नवगठित सरकार में नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने गुरुवार सुबह भारी हंगामे के बीच शिक्षा विभाग का पदभार संभाला था.

Updated on: 19 Nov 2020, 04:07 PM

नई दिल्‍ली:

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल ने गुरुवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनपर भ्रष्टचार के आरोप लगे हैं. नीतीश कुमार की नवगठित सरकार में नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने गुरुवार सुबह भारी हंगामे के बीच शिक्षा विभाग का पदभार संभाला था. पिछले 2 दिनों से आरजेडी लगातार मेवालाल चौधरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर और उनकी पत्नी की संदिग्ध मौत के मामले में उनकी की कथित संलिप्तता को लेकर जांच की मांग कर रही थी. 

आपको बता दें कि मेवालाल चौधरी पर 2017 में भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए नौकरी में भारी घोटालेबाजी करने का आरोप लगा था. उनपर आरोप है कि उन्होंने कुलपति रहते हुए 161 असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की थी. इस मामले को लेकर मेवालाल चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज है.

उस समय तत्कालीन बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने मेवालाल चौधरी के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे. इस जांच में मेवालाल पर लगे आरोपों को सही पाया गया था. उन पर सबौर कृषि विश्वविद्यालय के भवन निर्माण में भी भ्रष्टाचार का आरोप है.
 
हालांकि, इसे लेकर मेवालाल चौधरी ने कहा कि मेरे खिलाफ कोई चार्जशीट दायर नहीं हुई है न ही मेरे खिलाफ कोर्ट की ओर से आरोप सिद्ध हुआ है. मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं है.