logo-image

आपराधिक घटनाओं पर सख्त हुए पुलिस महानिदेशक, दिया नया टास्क

सिंघल ने सभी जिले के पुलिस अधीक्षकों को विशेष अभियान चलाकर हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है.

Updated on: 25 Jan 2021, 02:19 PM

पटना:

बिहार में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि को लेकर सरकार से लेकर पुलिस की हो रही फजीहत के बीच पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल ने अब कड़ा रूख अख्तियार करते हुए पुलिस अधिकारियों को नया टास्क सौंपा है. पुलिस महानिदेशक ने हत्या की घटनाओं में शामिल आारोपियों को गिरफ्तार करने का कार्य सौंपा है. सिंघल ने सभी जिले के पुलिस अधीक्षकों को विशेष अभियान चलाकर हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है.

इसमें नवगछिया, बगहा पुलिस जिला सहित 40 जिलों के पुलिस अधीक्षकों को हत्या, लूट, डकैती, दुष्कर्म सहित कई अन्य अपराधों में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की पुलिस मुख्यालय अक्सर समीक्षा करता है. इसके बाद हत्या के तमाम लंबित मामलों में गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का आदेश सभी जिला पुलिस को दिया गया है. पुलिस मुख्यालय सूत्रों का कहना है कि जनवरी के बाद जिलों में अपराध की घटनाओं की समीक्षा की जाएगी, जिसमें आारोपियों की गिरफ्तारी को भी देखा जाएगा. पुलिस महानिदेशक ने आरोपियों की गिरफ्तारी को प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करने को कहा है.

उल्लेखनीय है कि विपक्ष राज्य में अपराधिक घटनाओं को लेकर सरकार और पुलिस पर लगातार निशाना साध रहा है. सत्ता पक्ष के कई नेता भी अपराध को लेकर कभी कभार बयान दे देते हैं, जिससे सत्तारूढ पार्टी के नेता खुद को असहज महसूस कर रहे हैं.