News Nation Logo
Banner

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया VRS, जानिए अब किसे मिली कमान

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस ले लिया है. वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस के लिए सरकार से आग्रह किया था, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया है.

Written By : रजनीश सिन्हा | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 22 Sep 2020, 11:52:07 PM
Gupteshwar Pandey

गुप्तेश्वर पांडेय (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस ले लिया है. वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस के लिए सरकार से आग्रह किया था, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया है. डीजीपी के वीआरएस के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है. बिहार सरकार की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. राज्यपाल ने उनका वीआरएस स्वीकार कर लिया है. वहीं गुप्तेश्वर पांडे के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद एस के सिंघल को बिहार के डीजीपी का प्रभार दिया गया है. आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार डीजीपी ने मामले की जांच को सीबीआई को देने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा केस को सीबीआई को दिए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही बताते हुए कहा था कि इससे बिहार सरकार काफी खुश है. बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने कोर्ट के फैसले को अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत बताया है. उन्होंने कहा इस फैसले से मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत खुश हूं.

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, 'मैं बहुत खुश हूं. ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है. सर्वोच्च न्यायालय ने जो फैसला दिया है उससे 130 करोड़ जनता के दिल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के लिए जो आस्था थी वो और ज्यादा दृढ़ हुई है.' शिवसेना नेता संजय राउत के बयानों पर गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, 'किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के आरोप का जबाव देना मेरे लिए उचित नहीं है. माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने प्रमाणित कर दिया कि हम लोगों ने जो स्टैंड लिया वो सही था. कुछ लोगों को बेचैनी थी और छटपटाहट रही होगी कि कहीं उनकी पोल न खुल जाए.'

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर कहा था कि, न्यायालय ने सुशांत मामले में बिहार पुलिस की करवाई को उचित ठहराकर और इस मामले को सीबीआई को देकर भारत की 130 करोड़ जनता के दिल में उम्मीद की एक नयी रोशनी जलायी है. इससे भारत की न्यायप्रणाली में जनता की आस्था और अधिक गहरी हुयी है.

उन्होंने कहा था कि, 'नतीजा आएगा, निश्चित आएगा क्योंकि ये केवल एक आदमी की लड़ाई नहीं है, एक परिवार की लड़ाई नहीं है, गुप्तेश्वर पांडेय की कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, ये हिंदुस्तान की 130 करोड़ जनता जो न्याय चाहती है उसकी लड़ाई है.' बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय से जब अभिनेत्री द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर की गई टिप्पणियों के बारे में पूछा गया, तो उसके जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है. उन्होंने कहा, 'रिया चक्रवर्ती की हैसियत नहीं है कि बिहार के मुख्यमंत्री के बारे में कोई प्रतिकूल टिप्पणी करें. आज पूरे देश में उनको लोग शक की नजर से देख रहे हैं. नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री का कद, चरित्र बहुत ऊपर है.'

First Published : 22 Sep 2020, 11:22:47 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो