logo-image

तबलीगी जमात से बिहार लौटे 86 में से 53 लोगों का चला पता- डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि ज्यादातर दिल्ली में क्वारंटाइन में हैं, एक बिहार में क्वारंटाइन में है. बचे हुए 35 में से 9 व्यक्ति बिहार के नहीं हैं.

Updated on: 03 Apr 2020, 04:51 PM

पटना:

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात (Tabligi Jamat) के आयोजन में शामिल हुए तमाम लोगों की तलाश जारी है. अभी तक जिन लोगों की पहचान हो पाई है, उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है. इस जमात में बिहार (Bihar) से भी 86 लोग पहुंचे थे, जिसमें से अभी सिर्फ 53 लोगों का ही पता चल पाया है. बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पास 86 लोगों की सूची आई थी, उसमें से 53 का पता चल गया है. 52 बाहर हैं यानी वो बिहार में नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: क्या 4000 मौतों के बाद देश में करना चाहिए था लॉकडाउन, सोनिया गांधी से मोदी ने पूछा

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि ज्यादातर दिल्ली में क्वारंटाइन में हैं, एक बिहार में क्वारंटाइन में है. बचे हुए 35 में से 9 व्यक्ति बिहार के नहीं हैं. उन्होंने बताया कि 10 व्यक्तियों का कॉन्टैक्ट नंबर सही नहीं है. 6 लोगों का कॉन्टैक्ट नंबर रिपीट है और 2 लोगों का कॉन्टैक्ट नंबर हमारे पास नहीं है.

गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के समारोह में देश-विदेश से हजारों जमाती शामिल हुए थे. इनमें से कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं और अब वह अपने-अपने राज्यों में हैं. ऐसे में इन राज्यों में भी कोरोनावायरस फैलने का खतरा बढ़ गया है. बीते दिनों तबलीगी जमाल को लेकर जमकर सियासी बवाल हुआ था. तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए कई सदस्यों के कोरोना का शिकार होने के बाद इस संस्था पर भी कार्रवाई की मांग उठने लगी है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव का आरोप, खाना मांगने पर भूखे मजदूरों को गालियां देकर पीट रहे नीतीश कुमार के अधिकारी

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह इस वक्त पूरे देश में लॉकडाउन है और हर जगह सन्नाटा पसरा हुआ है. सरकार के साथ ही विभिन्न संगठन भी लोगों को उनके घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं. इस दिशा में लोगों को जागरूक करने के लिए मुस्लिम धर्म गुरु भी सामने आ रहे हैं. अब तक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2301 तक पहुंच गया है, जबकि 56 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह वीडियो देखें: