logo-image

रिया चक्रवर्ती की 'औकात' वाले बयान पर बिहार के DGP की सफाई, कही ये बात

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती को लेकर दिए 'औकात' वाले बयान पर सफाई दी है.

Updated on: 20 Aug 2020, 12:08 PM

पटना:

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती को लेकर दिए 'औकात' वाले बयान पर सफाई दी है. गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि 'औकात' का मतलब हैसियत भी होता है. साथ ही डीजीपी ने रिया चक्रवर्ती पर फिर हमला बोलते हुए कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिप्पणी करने की रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की हैसियत नहीं है. उनको यह नहीं भूलना चाहिए कि वह सुशांत मामले में दर्ज एफआईआर में एक नामजद आरोपी हैं, यह जांच पहले मेरे अधीन थी और अब सीबीआई के पास है.

यह भी पढ़ें: सुशांत मामले की जांच के लिए आज मुंबई पहुंचेगी CBI की टीम

बिहार के डीजीपी ने आगे कहा है, 'अगर कोई राजनीतिक नेता बिहार के सीएम पर टिप्पणी करता है, तो मैं इस पर टिप्पणी करने वाला कोई नहीं हूं. लेकिन अगर कोई आरोपी बिहार के सीएम पर कुछ बेबुनियाद टिप्पणी करता है तो यह आपत्तिजनक है. उसे कानूनी रूप से लड़ाई लड़नी चाहिए.'

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हो गया कि सीबीआई अनुसंधान करेगी. मेरा मकसद पूरा हो गया, मैं सुशांत को न्याय चाहता हूं, बाकी मुझे किसी चीज में रूचि नहीं है मेरा कोई शत्रु नहीं है. डीजीपी ने कहा कि मैं अन्याय के खिलाफ खड़ा हूं, इसमें जितनी गालियां मिलें सबका स्वागत है.

यह भी पढ़ें: पिता केके सिंह ने खुद को सुशांत का कानूनी उत्तराधिकारी घोषित किया

बता दें कि इससे पहले बुधवार को जब सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में बिहार सरकार की सिफारिश को सही ठहराते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया तो गुप्तेश्वर पांडेय ने कोर्ट के फैसले को अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत बताया था. गुप्तेश्वर पांडेय से जब अभिनेत्री द्वारा नीतीश पर की गई टिप्पणियों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है.

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर 14 जून को अपने मुंबई आवास पर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद उनके पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना के राजीवनगर में एक मामला दर्ज करवाया था. बाद में बिहार सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा की थी. जिसे केंद्र से मंजूरी भी दे दी गई थी.