News Nation Logo

BREAKING

Banner

अयोध्या मामले में फैसले को लेकर बिहार में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था, डीजीपी बोले- न करें गलत पोस्ट, वरना...

अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है. इस आगामी फैसले से पहले देशभर में अलर्ट है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 09 Nov 2019, 09:51:12 AM
पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय

पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है. इस आगामी फैसले से पहले देशभर में अलर्ट है. ऐहतियात के तौर पर बिहार में भी हाई अलर्ट है. राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने खुले पत्र के माध्यम से बिहार की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के अमन-चैन से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आएंगे और उनके पर कार्रवाई की जाएगी. डीजीपी ने लोगों से सोशल मीडिया पर भी किसी तरह की भ्रामक पोस्ट से बचने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज ही क्यों आ रहा है? जानिए 

पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, 'आप सब से अपील है कि किसी भी तरह का मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले उसकी सत्यता अवश्य जांच लें. अन्यथा आपके द्वारा किया गया एक भी गलत मैसेज लाखों लोगों के लिए मुसीबत का सबब और प्रदेश के माहौल को खराब करने का कारण बन सकता है. जिसके जिम्मेदार पूरी तरह से आप होंगे. बिहार पुलिस सोशल मीडिया (व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि) की पूरी निगरानी कर रही है. बावजूद इसके अगर कोई यह सोचकर कि पकड़ा नहीं जाऊंगा और गलत मैसेज फॉरवर्ड करता है तो यह उसकी गलतफहमी होगी.'

डीजीपी ने आगे कहा, 'पुलिस आपके सहयोग और सहायता के लिए तत्पर है और आप से भी अपेक्षा करती है कि पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे. हम यह भी अपेक्षा करते हैं कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ निकटतम थाने के थाना अध्यक्ष या प्रभारी निरीक्षक को सूचना देंगे. यदि आपके क्षेत्र में कोई अनजान व्यक्ति या समूह सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के विरोध में भड़काने की कोशिश करता है या बरगलाने की कोशिश करता है तो उसकी भी सूचना तत्काल पुलिस को दे सकते हैं.' उन्होंने कहा कि हम आपको विश्वास दिलाते हैं की प्रदेश के अमन-चैन से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आएंगे और कार्रवाई करेंगे. साथ ही आपकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखेंगे.

यह भी पढ़ेंः अयोध्‍या में विवादित जमीन किसकी, सुप्रीम कोर्ट थोड़ी देर में देगा फैसला

बता दें कि अयोध्या पर आज सुबह 10.30 बजे सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है.  प्रधान न्‍यायाधीश रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली 5 जजों की संविधान पीठ यह ऐतिहासिक फैसला सुनाएगी. किसी तरह का माहौल खराब न हो, इसके लिए पूरे उत्तर प्रदेश को छावनी में तब्दील कर दिय गया है. पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राज्यों के मुखियाओं ने लोगों से कोर्ट के फैसले का सम्मान करने और शांति बनाए रखने के लिए कहा है.

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 09 Nov 2019, 09:22:46 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो

×