News Nation Logo

बिहार: कोरोना काल में भी प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी जारी, एक बेड के लिए ले रहे 50 हजार रुपये

जब एक तरफ पूरा देश महामारी कोरोनावायरस से जूझ रहा है. वहीं दूसरी ओर इस महामारी के दौर में भी प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी जारी है. रविवार को बिहार की राजधानी पटना में तीन प्राइवेट अस्पतालों में छापेमारी की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 10 May 2021, 10:12:13 AM
कोरोनावायरस

कोरोनावायरस (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

पटना:

जब एक तरफ पूरा देश महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) से जूझ रहा है. वहीं दूसरी ओर इस महामारी के दौर में भी प्राइवेट अस्पतालों  (Private Hospitals) की मनमानी जारी है. रविवार को बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में तीन प्राइवेट अस्पतालों में छापेमारी की गई. इस दौरान पता चला कि हनुमान नगर स्थित बुद्धा हॉस्पिटल पर एक मरीज से एक बेड के लिए 50 हजार लेने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं बाइपास के दो निजी अस्पतालों को प्रशासन ने नोटिस जारी कर पूछा है कि कोविड-19 की सूची में जब उनका नाम नहीं है, तो कैसे इलाज कर रहे थे. 

छापामारी दल का नेतृत्व कर रहे प्रवीण कुंदन ने बताया कि जिस मरीज ने 50 हजार लेने की शिकायत की थी, उसने अस्पताल द्वारा दी गई कच्ची रसीद भी दिखाई है. इस मामले में अस्पताल के संचालक पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने ये भी बताया कि बाइपास स्थित दो अन्य अस्पतालों की भी जांच की गई, जिसमें पाया गया कि बगैर सूचीबद्ध होने के बावजूद यहां पर कोविड-19 के मरीजों का उपचार किया जा रहा था और उनसे मनमाने तरीके से पैसे की वसूली की जा रही थी. 

और पढ़ें: जिओ रे बिहार! शादी में लिट्टी चिकन न मिलने पर बरसा दी गोलियां

जानकारी के मुताबिक, डीएम को शिकायत मिली थी कि हनुमान नगर स्थित बुद्धा हॉस्पिटल में एक मरीज को इलाज के लिए 50 रुपये लिया गया है. हॉस्पिटल ने ऐसा कई मरीजों के साथ किया है. इस शिकायत के बाद डीएम ने कोविड-19 के अधिकारी प्रवीण कुंदन को मजिस्ट्रेट के साथ हॉस्पिटल में छापेमारी करने को कहा.

तीन एंबुलेंस संचालकों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है. अधिकारियों ने बताया कि दर्ज की गई शिकायत में कहा गया कि निर्धारित से अधिक पैसे लिये गए हैं. इस मामले में जांच टीम जल्द ही कार्रवाई करेगी. प्रशासन ने निजी एंबुलेंस शिकायत दर्ज करने के लिए फोन नंबर और वाट्सएप नंबर जारी किया है. जिस पर कोई भी शिकायत दर्ज कर सकता है.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में रफ्तार कम होते नहीं दिख रही है. राज्य में शनिवार 12,948 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. इस बीच, पिछले 24 घंटे में राज्य में 76 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. शुक्रवार की तुलना में शनिवार को मरीजों में हालांकि कमी आई है. इससे पहले शुक्रवार को 13,466 नए संक्रमित मिले थे. पटना सहित पांच जिलो में पांच सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमित मिले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 10:01:27 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.