logo-image

Bihar Coronavirus: BJP के पूर्व एमएलसी की मांग, बिहार में 15 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन हो

कोविड की दूसरी लहर के बीच भाजपा के पूर्व एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य में 15 दिनों तक पूर्ण तालाबंदी किए जाने की मांग की है. सिंह ने कहा कि बिहार में लोग बड़ी संख्या में शादी-ब्याह जैसे समारोहों में शामिल हो रहे हैं.

Updated on: 02 May 2021, 02:04 PM

पटना:

देश में कोविड की दूसरी लहर के बीच भाजपा के पूर्व एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य में 15 दिनों तक पूर्ण तालाबंदी किए जाने की मांग की है. सिंह ने कहा कि बिहार में लोग बड़ी संख्या में शादी-ब्याह जैसे समारोहों में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा, "मामलों की संख्या में इस कदर हो रही वृद्धि के बीच इन्हें गांवों में सफर करते हुए देखा जा सकता है, इससे राज्य में संक्रमण के प्रसार होने का जोखिम बना रहता है." उन्होंने आगे कहा, "राज्य सरकार ने रात के समय में कर्फ्यू जारी किया है, जो बेशक अच्छा है, लेकिन इससे वायरस के प्रसार को रोकने में मदद नहीं मिलेगी. ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षा की जांच नहीं होती है. इसलिए राज्य में धारा 144 लागू होने के बावजूद लोगों को शादी-ब्याह में झुंड में शामिल होते देखा गया है."

और पढ़ें: बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं पर जताई चिंता

वह आगे कहते हैं, "राज्य में कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने का एकमात्र विकल्प 15 दिनों की पूर्ण तालाबंदी है. हमने मुख्यमंत्री, दोनों डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी को पत्र लिखा है ताकि संक्रमण पर काबू पाने के लिए तुरंत कार्रवाई किया जा सके."

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में रफ्तार कम होते नहीं दिख रही है. राज्य में शनिवार 13,789 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. इस बीच, पिछले 24 घंटे में राज्य में 82 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. शुक्रवार की तुलना में शनिवार को मरीजों में हालांकि कमी आई है. इससे पहले शुक्रवार को 15,853 नए संक्रमित मिले थे. पटना सहित सात जिलो में पांच सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमित मिले हैं.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 13,789 नए मामलों की पुष्टि हुई है. राजधानी पटना में सर्वाधिक 3,024 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि गया में 969, औरंगाबाद में 508, मुजफ्फरपुर में 534, नालंदा में 637, पश्चिमी चंपारण में 537 और बेगूसराय में 611 नए कोरोना संक्रमित मिले. राज्य में एक दिन में कुल 95,686 नमूनों की जांच की गई.

राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 82 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. राज्य में अब तक 2,642 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1,08,202 तक पहुंच गई है. इस बीच, रिकवरी रेट में तेजी से गिरावट आ रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान 10,905 मरीज कोरोना को मात देकर संक्रमणमुक्त हुए. राज्य में रिकवरी रेट 77.10 प्रतिशत तक पहुंच गया है.