logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार : घर में घंटों पड़ा रहा कोरोना मरीज का शव, इलाके में फैली दहशत

परिजनों ने बताया कि तबीयत बिगड़ने के उपरांत उनकी जांच करायी गयी. बीते 18 जुलाई को जांच रिपोर्ट आयी. इसमें कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

Updated on: 23 Jul 2020, 08:22 AM

पटना:

पटना सिटी के चौक थाने के हरिमंदिर गली में बुधवार की सुबह उस समय दहशत फैल गयी, जब कोरोना संक्रमित 50 वर्षीय मरीज की मौत होम आइसोलेशन के दौरान हो गयी. परिजनों ने बताया कि तबीयत बिगड़ने के उपरांत उनकी जांच करायी गयी. बीते 18 जुलाई को जांच रिपोर्ट आयी. इसमें कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद कंगन घाट स्थित आइसोलेशन वार्ड में लेकर रखा गया. वहां से चिकित्सकों ने जांच पड़ताल कर होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया. वहां अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उनकी मौत हो गयी.

संक्रमित की मौत के बाद परिवार के सदस्यों ने इसकी जानकारी चौक थाना, स्वास्थ्य कर्मी, अनुमंडल प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को दी. प्रशासन की ओर से शाम को ही शव उठाने की बात कही गयी. इसके बाद घंटों घर पर ही शव पड़ा रहा.

यह भी पढ़ें- बिहार : पुलिस विभाग में निकली वैकेंसी, कोरोना काल में नौकरी पाने का अच्छा मौका

मुहल्ले के लोगों ने सक्रियता दिखाते हुए आवाजाही के मार्ग को भी कुछ समय के लिए बंद कर दिया. परिजनों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सूचना देने के बाद भी लगभग तीन बजे शव उठाने के लिए पहुंचा. इनके पास पीपीइ किट तक नहीं था. परिजनों के सहयोग से शव को उठाया गया.