News Nation Logo

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास 8 दिनों तक जिलों में करेंगे 'किसान सत्याग्रह यात्रा'

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के बिहार प्रभारी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री भक्तचरण दास (Bhakt Charan Das) बिहार के विभिन्न जिलों में 'किसान सत्याग्रह यात्रा' के लिए आठ दिनों की यात्रा पर 20 फरवरी को पटना पहुंच रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 13 Feb 2021, 08:29:08 PM
66

भक्त चरण दास (Photo Credit: File)

दिल्ली :

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के बिहार प्रभारी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री भक्तचरण दास (Bhakt Charan Das) बिहार के विभिन्न जिलों में 'किसान सत्याग्रह यात्रा' के लिए आठ दिनों की यात्रा पर 20 फरवरी को पटना पहुंच रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एच. के. वर्मा ने बताया कि दास 20 फरवरी को बेगूसराय एवं खगड़िया, 21 फरवरी को सहरसा एवं मधेपुरा, 22 फरवरी को सुपौल एवं अररिया, 23 फरवरी को किशनगंज एवं पूर्णिया, 24 फरवरी को कटिहार एवं भागलपुर जाएंगें. इस किसान सत्याग्रह यात्रा में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा भी बिहार प्रभारी भक्तचरण दास के साथ रहेंगे.

बिहार प्रदेश प्रभारी भक्तचरण दास इसके बाद दास 25 फरवरी को भागलपुर एवं बांका जिला, 26 फरवरी को जमुई एवं मुंगेर, 27 फरवरी को लखीसराय, शेखपुरा एवं नवादा जिलों का दौरा कर 27 फरवरी को देर रात्रि पटना पहुंचेंगे. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एच. के. वर्मा ने इस बाबत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा इस यात्रा के दौरान दास के कार्यक्रम में साथ रहेंगे.

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एच. के. वर्मा ने बताया कि सभी जिलों में 'किसान पदयात्रा सत्याग्रह' के दौरान जिला कांग्रेस कमिटी के सभी वरिष्ठ नेता, सभी मोर्चा संगठनों एवं प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे.

इससे पहले बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास  ने बिहार में अपनी पहले किसान सत्याग्रह यात्रा को सफल करार दिया है. 27 जनवरी से लेकर 5 फरवरी तक बिहार के 14 जिलों में किसान सत्याग्रह यात्रा कर पटना लौटने के बाद भक्त चरण दास ने कहा कि बिहार में किसानों का कोई सम्मान नहीं है. यहां गन्ने की कीमत 4 सालों में नहीं बढ़ी है. साथ ही धान अधिप्राप्ति में सरकार का दूसरे राज्यों की तुलना में काफी कम है. भक्त चरणदास ने  कहा कि बिहार में किसानों (Farmer) को पिछले साल 2500 करोड़ रुपये से अधिक का घाटा हुआ है. यहां किसानों का प्रति परिवार मासिक आय 3600 है जो काफी कम है.

बता दें कि भक्त चरण दास 2 चरण में किसान सत्याग्रह यात्रा पूरे बिहार के तहत सभी जिलों का दौरा करेंगे. कांग्रेस बिहार प्रभारी की उपस्थिति में पार्टी विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि भक्त चरण दास लंबे अरसे के बाद पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल की शुरुआत में ही सीधे तौर पर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद स्थापित कर पार्टी को मजबूत आधार देने की कोशिश की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Feb 2021, 08:29:08 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×