logo-image

Bihar Conclave 2023 Live : युवाओं को शिक्षित करना हमारी पहली प्राथमिकता- मनीष कुमार, IMPACT कॉलेज

उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में ऑफलाइन से ऑनलाइन क्लासेज को लेकर हमने बहुत मेहनत की. चुनौतियां भी आई लेकिन युवाओं के शिक्षा में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आने दी.

Updated on: 10 Apr 2023, 12:54 PM

highlights

  • बिहार कॉन्क्लेव का न्यूज स्टेट ने किया आयोजन
  • कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे
  • बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत भी कार्यक्रम में पहुंचे

Patna:

न्यूज स्टेट बिहार झारखंड द्वारा 'बिहार कॉन्क्लेव 2023' का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम का आयोजन पटना के होटल मौर्या में किया गया है. कार्यक्रम में क्रेंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे. कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, न्यूज स्टेट बिहार झारखंड के संपादक नरेश बिसेन, कार्यक्रम के सूत्रधार संजय यादव व अन्य के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस मौके पर न्यूज नेशन के एडिटर इन चीफ मनोज गैरोला ने सभी को कार्यक्रम का मकशद बताया गया.

न्यूज नेशन के एडिटर इन चीफ मनोज गैरोला

इस मौके पर मनोज गैरोला के द्वारा न्यूज नेशन के संघर्षों को बताया और फिर कैसे न्यूज नेशन आम लोगों के दिलों मे जगह बनाई, इस बारे में प्रकाश डाला. मनोज गैरोला ने कहा कि न्यूज नेशन का परिवार देश के तमाम भागों में है. अभी कुछ ही समय पहले न्यूज स्टेट बिहार झारखंड को लांच किया और लोगों के दिलों तक चैनल पहुंचा. हमारा मुख्य मकशद चैनल को लॉंच करने का मुख्य उद्देश्य युवाओं की बातों को जिम्मेदारों तक पहु्ंचाना है और इसलिए हमारा प्रोग्राम 'मुद्दा आपका' बनया गया. उन्होंने कहा कि हम सरकार और जिम्मेदारों की खामियां और अच्छाइयां दोनों ही लोगों के सामने रखते रहेंगे और निष्पक्ष पत्रकारिता करते हैं और करते रहेंगे. इस मौके पर समाज के प्रति समर्पित शख्सियतों को केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के द्वारा न्यूज स्टेट बिहार झारखंड के मंच पर सम्मानित किया गया. 

News Nation Excellence अवार्ड से सम्मानित IMPACT कॉलेज मनीष कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा यही प्रयास है कि बिहार के किसी भी युवा को शिक्षा के लिए बिहार से दूसरे राज्यों में ना जाना पड़े. बिहार के युवा को बिहार में ही शिक्षित करके, उन्हें रोजगार देकर पलायन को रोका जा सके. मनीष कुमार ने कहा कि हमारा प्रयास है कि जो हमने तकलीफें सही हैं वह हमारे युवाओं को ना सहना पड़े. उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में ऑफलाइन से ऑनलाइन क्लासेज को लेकर हमने बहुत मेहनत की. चुनौतियां भी आई लेकिन युवाओं के शिक्षा में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आने दी.

24 घंटे में कम से कम 3 बार देखता हूं न्यूज नेशन

इस मौके पर नित्यानंद राय ने अपने संबोधन में न्यूज नेशन को बधाई देते हुए कहा कि जब हम न्यूज नेशन को देखते हैं तो उसमें एक तरह से जीवन के, राजनीति के, आर्थिक के, शिक्षा के, स्वास्थ्य के, सुदूर ग्रामीणों की, आम जन से जुड़ी खबरों को बिहार और देश की जनता के सामने लाते हैं. भारतीय सोच में सिर्फ राजनीति ही नहीं प्रभावित करती है. अनेकों पहलू हैं जिसे न्यूज नेशन ने अच्छी तरह से पहचाना है. न्यूज नेशन के सभी रिपोर्टर, सभी अधिकारी बधाई के पात्र हैं. न्यूज नेशन द्वारा खोजी पत्रकारिता में ऐसे-ऐसे लोगों को लगाया गया है जिसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम होगी. न्यूज नेशन मैं 124 घंटे में तीन बार कम से कम देखता हूं. न्यूज नेशन के माध्यम से हम तक जो जानकारियां पहुंचती हैं हम उसपर काम करते हैं. न्यूज नेशन लोगों की समस्याओं को उठाता है और हम लोग न्यूज नेशन की खबरों को संज्ञान लेकर तुरंत काम करते हैं. वैसे तो हम हर समस्या का समाधान करने का प्रयास करते हैं जो ओझल रह जाती हैं वो हम न्यूज नेशन के माध्यम हमतक पहुंचती हैं और हम तुरंत उसका समाधान करते हैं.

ये भी पढ़ें-Bihar Conclave 2023 Live : नित्यानंद राय ने News Nation को कहा शुक्रिया, बताया-24 घंटे में तीन बार देखता हूं चैनल

 

उन्होंने आगे कहा कि मेरी इच्छा थी कि मैं कम से कम न्यूज स्टेट के कार्यक्रम में दो घंटे रहूं लेकिन समय की व्यस्तता के कारण महज आधे घंटे ही इसमें रह सका. न्यूज नेशन का डेढ़ घंटे का समय मेरे पार आरक्षित है. उन्होंने आगे कहा कि आज बिहार बेरोजगारी के संकट से जूझ रहा है. बिहार की महागठबंधन सरकार रोजगार देने के मामले में कुछ नहीं कर रही है. बिहार के युवाओं के रोजगार देने के लिए न्यूज स्टेट बिहार झारखंड ने कदम बढ़ा दिया है, मेरे लायक जो भी काम हो मैं करूंगा. मैं ये वचन देता हूं कि बिहार के हित में जो भी मैं कर सकूं मुझे बताया जाए. बिहार के नौजवानों को हम रोजगार देनें का काम करेंगे. हम नौजवानों को रोजगार देना चाहते हैं. बिहार के उद्योग क्षेत्र के लोगों को सम्मानित होने के लिए धन्यवाद देता हूं. न्यूज नेशन का मतलब नेशन का न्यूज... नेशन को पूरी दुनिया में ख्याति दिलाने के लिए न्यूज.. न्यूज नेशन एक ऐसा नाम है जो राष्ट्र के प्रति समर्पित है.