News Nation Logo

मिशन 2024 पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, दिल्ली में राहुल गांधी सहित कई नेताओं से करेंगे मुलाकात

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 05 Sep 2022, 06:07:31 PM
cm nitish kumar news

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Patna:  

बीजेपी के विरोध में सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. सीएम 3 बजे पटना से चार्टर्ड प्लेन से रवाना होंगे. वे इस दौरान विपक्ष के विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री सोमवार को दोपहर बाद दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली जाएगे और विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे. जदयू के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि वे विपक्षी दलों के नेताओं के संपर्क में हैं. उन्होंने बताया कि वे दिल्ली प्रवास के दौरान विपक्षी दलों के नेताओं से मिलेंगे.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. नीतीश कुमार अपने दौरे के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात कर सकते हैं. इसके अलावा वे वामपंथी दलों के नेताओं से भी मिल सकते हैं. इस दौरान सीएम नीतीश राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से मिलेंगे.7 सितंबर को मिलने का समय तय किया गया है. 

आपको बता दें कि बिहार में एनडीए से अलग होने और महागठबंधन की सरकार बनने के बाद ही नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम शुरू करने की घोषणा कर दी थी. जदयू की रविवार को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी पार्टी ने देश भर में विपक्षी दलों को एकजुट करने को लेकर जमीन तैयार करने और विभिन्न दलों के नेताओं से मिलने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया है.

इधर, जदयू भी उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष के राष्ट्रीय चेहरे के तौर पर पेश कर रही है. गौरतलब है कि पिछले दिनों नीतीश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात हुई थी. राव पटना आए थे.

First Published : 05 Sep 2022, 01:48:23 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.