logo-image

सीएम नीतीश कुमार ने पलायन को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- लॉकडाउन हो जाएगा...

मजदूरों और अन्य गरीब लोगों को बसों से भेजे जाने को एक गलत कदम बताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar ) ने शनिवार को कहा कि यह कदम लॉकडाउन (Lockdown) को पूरी तरह असफल कर देगा.

Updated on: 28 Mar 2020, 04:53 PM

पटना:

कोरोना वायरस (coronavirus) का प्रसार रोकने के लिए जारी देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से काम बंद हो जाने पर, दूसरे राज्यों से अपने मूल प्रदेश लौट रहे. मजदूरों और अन्य गरीब लोगों को बसों से भेजे जाने को एक गलत कदम बताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar ) ने शनिवार को कहा कि यह कदम लॉकडाउन (Lockdown) को पूरी तरह असफल कर देगा.

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा है कि विशेष बसों से लोगों को भेजना एक गलत कदम है. उन्होंने कहा कि इससे कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी और फैलेगी जिसकी रोकथाम और उससे निबटना सबके लिए मुश्किल होगा.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन : बेटा गुजरात में फंसा, ट्वीट से पुलिस ने मां को पहुंचाया राशन

उन्होंने कहा, ‘जो जहां हैं उनके लिये रहने खाने की व्यवस्था वहीं की जा रही है. बसों से लोगों को उनके राज्य भेजने का फैसला लॉकडाउन को पूरी तरह असफल कर देगा.’

और पढ़ें:कोरोना को लेकर चाहिए कोई मदद तो इन नंबर को कर ले नोट, सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर

नीतीश ने सुझाव दिया कि स्थानीय स्तर पर ही कैम्प लगाकर लोगों के रहने और खाने का इंतजाम किया जाए. गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) से हजारों की संख्या में लोग अपने घर जाने के लिए पैदल निकल पड़े हैं. इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 200 बसों का इंतजाम किया है. ये बसें नोएडा-गाजियाबाद से हर दो घंटे में रवाना होंगी. इन बसों में ज्यादातर लोग पूर्वांचल और बिहार के हो सकते हैं.