logo-image

बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी को लेकर हाई अलर्ट, नीतीश बोले- हद हो गई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar CM Nitish Kumar ) ने बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी ( Heat Wave in Bihar ) को लेकर हाई अलर्ट की स्थिति बताई है

Updated on: 18 Apr 2022, 04:45 PM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar CM Nitish Kumar ) ने बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी ( Heat Wave in Bihar ) को लेकर हाई अलर्ट की स्थिति बताई है. नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में जिस हिसाब से गर्मी पड़ रही है, वह बहुत ज्यादा है. आज भी सूबे के कई जिलों में पारा 44 डिग्री के ऊपर चला गया है. नीतीश कुमार ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग समेत आपदा प्रबंधन विभाग और सरकार के दूसरे विभागों एजेंसियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. नीतीश कुमार ने बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर भी सतर्कता बरतने की बात कही है. नीतीश कुमार ने कहा कि देश के कई हिस्सों में कोरोना के मामले फिर से बढ़े हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि किसी के आने–जाने पर रोक लगा दी जाए, इसलिए जरूरी हो जाता है कि लोग एहतियात बरतें. हमने इसके लिए पहले से ही विभागों को निर्देश दे रखा है लेकिन आम जागरूकता खत्म नहीं होनी चाहिए.

दिल्ली समेत देश के दूसरे हिस्सों में पिछले दिनों हुए साम्प्रदायिक तनाव पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों ने हमेशा ऐसी घटनाओं को लेकर सतर्कता बरती है. जब हम शासन में आये उससे पहले ऐसी घटनाएं ज्यादा होती थीं मगर हमने इस पर काफी रोक लगा दी है. हमलोग के यहां तो ना के बराबर है. प्रेम और भाईचारे का माहौल रखना चाहिए, कोई भी किसी धर्म को मानने वाला है,सबका अपना तरीका है. इसको लेकर आपस मे विवाद नही करना चाहिए,सब कोई अपने धर्म का पालन कीजिये,किसी ने रोका नही है. अगर आप पूजा करते हैं तो ठीक से पूजा कीजियेगा तब ना,आपस मे झगड़ा करने से पूजा का कोई सम्बन्ध है. कोई किसी कम्युनिटी का हो अगर आपस मे विवाद करता है तो मान लीजिए उसको धर्म से कोई मतलब नहीं है,ऐसे लोग सिर्फ विवाद पैदा करना चाहते हैं।मगर हमलोग बिहार में इन सब चीजों को लेकर काफी अलर्ट है. ऐसे कुछ न कुछ कहीं न कहीं होते रहता है उसको लेकर चिंता मत कीजिये.

कोरोना मामलों में हो रही बढ़ोतरी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा कि दिल्ली और अन्य राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, बिहार में भी बढ़ें हैं. हम लगातार लोगों की जांच कर रहे हैं. लोगों को कोरोना टेस्ट करवाना चाहिए. सरकार अलर्ट पर है और जनता को भी जागरूक कर रही है.