logo-image

बिहार के पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत का निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के नेता और पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत का निधन हो गया है. वह 69 साल के थे.

Updated on: 16 Oct 2020, 09:56 AM

पटना:

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के नेता और पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत का निधन हो गया है. वह 69 साल के थे. मंत्री कपिलदेव कामत कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. पिछले कुछ दिनों से वह वेंटिलेटर पर थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कपिलदेव कामत के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ें: हाथरस केस: चश्मदीद का दावा- लड़की खेत में घायल पड़ी थी और वहां खड़े थे मां और भाई

पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत करीब एक हफ्ते से पटना एम्स में भर्ती थे और उनका स्वास्थ्य काफी बिगड़ता चला गया. बताया जा रहा है कि कपिलदेव कामत किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. उनका लगातार डायलिसिस किया जा रहा था. बीते दिनों उनकी कोरोना वायरस रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई थी.

यह भी पढ़ें: उज्जैन में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कपिलदेव कामत का निधन जनता दल यूनाइटेड के लिए एक बड़ा झटका है. कपिलदेव कामत को नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता है और यही वजह है कि इस बार नीतीश की पार्टी ने कामत की बेटी को भी चुनावी मैदान में उतारा है. कपिलदेव कामत की बेटी मीना कामत को जदयू ने मधुबनी की बाबीबरही सीट से उम्मीदवार बनाया है.