logo-image

बिहार मंत्रिमंडल विस्तार के लिए BJP नहीं दे रही नाम, CM नीतीश भी हैरान

BIHAR POLITICS: बिहार में सरकार के गठन के बाद से ही वहां के मंत्रिमंडल विस्तार अभी भी तय नहीं हो पा रहा है. जेडीयू से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के पद पर तो बने हैं लेकिन अभी भी वो कैबिनेट विस्तार के लिए भारतीय जनता पार्टी का मुंह देख रहे हैं.

Updated on: 09 Jan 2021, 05:51 PM

नई दिल्ली:

बिहार में सरकार के गठन के बाद से ही वहां के मंत्रिमंडल विस्तार अभी भी तय नहीं हो पा रहा है. जेडीयू से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के पद पर तो बने हैं लेकिन अभी भी वो कैबिनेट विस्तार के लिए भारतीय जनता पार्टी का मुंह देख रहे हैं. कुल मिलाकर अभी भी बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर संस्पेंस बना हुआ है. सरकार में सहयोगी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंत्रिमंडल विस्तार के लिए नामों की सूची आगे नहीं आ रही है. सीएम नीतीश कुमार ने भी बीजेपी की इस बात को लेकर हैरानी व्यक्त की है. 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि अभी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उनकी सहयोगी पार्टी बीजेपी से उनकी बात ही नहीं हुई है. नीतीश कुमार ने सचिवालय स्थित अपने कमरे में बैठक के बाद पत्रकारों के साथ हुई बातचीत में बताया कि, बिहार सरकार में इससे पहले कभी भी कैबिनेट विस्तार को लेकर इतनी देरी नहीं होती थी. हम लोग सरकार बनने के बाद शुरुआत में ही कैबिनेट विस्तार की बातें तय कर लेते थे.

यह भी पढ़ेंःप्रशांत किशोर ने बोला नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर बड़ा हमला, मांगा इस्तीफा

 कैबिनेट विस्तार में देरी होने से सियासी माहौल गर्म
आपको बता दें कि बिहार चुनाव के बाद से ही वहां पर कैबिनेट विस्तार को लेकर हो रही देरी की वजह से वहां का सियासी माहौल गर्म है. मीडिया में ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि बीजेपी और जेडीयू के बीच कैबिनेट विस्तार को लेकर समन्वय नहीं बन पा रहा है. आपको बता दें कि बिहार विधान सभा चुनाव 2020 के बाद एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद 16 नवंबर को सीएम नीतीश कुमार ने 15 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी. इस दौरान ये चर्चा भी थी कि 14 जनवरी तक कैबिनेट विस्तार भी कर लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंःबीजेपी (BJP) और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) के बीच मचा घमासान, आगे की डगर नहीं होगी आसान

बीजेपी ने नहीं खोले हैं अपने पत्ते
अभी हाल में ही बीजेपी के बड़े नेताओं के मंडली ने नीतीश कुमार के सीएम आवास पर मुलाकात भी की थी जिसके बाद ये तय माना जा रहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ही नए मंत्रियों के नामों पर मुहर लगनी तय है, लेकिन बीजेपी ने अभी तक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अपनी ओर से न तो कोई पहल की है और न ही इस पर वो अपने पत्ते खोल रही है कि वो किन लोगों के नाम मंत्रिमंडल विस्तार के लिए भेज रही है. ऐसे माहौल में नीतीश कुमार ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात को लेकर हैरानी जताई है.