News Nation Logo
Banner

बच्चे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कराया सच से सामना,शिक्षा और शराब बंदी की खोली पोल

..."सर हमको पढ़ने के लिए हिम्मत दीजिए, गार्जियन नहीं पढ़ाते हैं, सरकारी स्कूल में पढ़ाई नहीं होती,पापा शराब पीते हैं,अच्छी पढ़ाई नही कराते"...

Rajnish Sinha | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 May 2022, 06:22:22 PM
CM Nitish Kumar

CM Nitish Kumar (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने पत्नी स्वर्गीय मंजू सिन्हा के 16 वीं पुण्यतिथि के मौके पर कल्याण विगहा गांव पहुँचे थे. इस दौरान नीतीश कुमार उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याण विगहा में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगो की समस्याओं को सुन रहे थे. इस जनसंवाद में अपनी  11 साल का बच्चा सोनू कुमार भी पहुँच गया. हरनौत प्रखंड अंतर्गत नीमा कौल गांव के 6 क्लास में पढ़ने वाले सोनू कुमार ने मुख्यमंत्री को आवाज लगाई..  "सर ,सुनिए न,हमको पढ़ने के लिए हिम्मत दीजिए,गार्जियन नही पढ़ाते हैं"

  इसके पिता रणविजय यादव दही की दुकान चलाकर घर चलाते है. छोटे से बच्चे ने नीतीश कुमार को शिक्षा की बदहाली और शराबबंदी से अवगत कराया. सोनू ने बताया कि इसके पिता दही की दुकान से जो भी कमाते है. उसका उपयोग शराब पीने में लगा देते है ।सोनू कुमार गरीब परिवार से होने के कारण मध्य विद्यालय नीमा कौल के सरकारी स्कूल में पढ़ता है. जहां शिक्षको  भी अच्छी शिक्षा नही दे पाते हैं .जिसका खुलासा छोटे से बच्चे ने खुद किया है.  बच्चे ने कहा कि सरकारी स्कूल में शिक्षा की स्थिति बद से बदतर है.  सोनू कुमार छठी कक्षा में पढ़कर 5 वीं कक्षा तक के 40 बच्चों को शिक्षा देकर अपनी पढ़ाई का खर्च निकालता है.  मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद एक अधिकारी को इस बच्चे की बेहतर शिक्षा व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

First Published : 14 May 2022, 06:18:42 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.