logo-image

दिल्ली में अमित शाह से मिले नीतीश कुमार, बिहार में सियासी सुगबुगाहट तेज

गौरतलब है कि फिलहाल बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में बीजेपी और जदयू के साथ लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) भी शामिल है. तीनों दलों ने इस बार चुनाव में मिलकर लड़ने का फैसला लिया है.

Updated on: 07 Mar 2020, 12:13 PM

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हैं. चुनावी रणनीति को लेकर सहयोगी दलों में बैठकों का दौर चल रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार देर शाम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की. लेकिन इस मुलाकात के दौरान दोनों दिग्गज नेताओं में क्या बात हुई, फिलहाल साफ नहीं है. हालांकि यह माना जा रहा है कि इसमें आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) और गठबंधन को लेकर बातचीत हुई है. इसके अलावा राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. अब इस मुलाकात को लेकर बिहार में सियासत में सुगबुगाहट तेज हो गई है.

यह भी पढ़ें: JDU ने RJD को दिया जवाब, पोस्टर में लिखा- परिवार मांगे विशेष कैदी का दर्जा

गौरतलब है कि फिलहाल बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में बीजेपी और जदयू के साथ लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) भी शामिल है. तीनों दलों ने इस बार चुनाव में मिलकर लड़ने का फैसला लिया है. बीजेपी पहले भी यह स्पष्ट कर चुकी है कि राज्य में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. बीते 16 जनवरी को अमित शाह ने भी अपने बिहार दौरे के दौरान इस बात को दोहराया था. एनडीए के घटक दलों बीजेपी और जेडीयू के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव में जाने की बात कह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: राबड़ी देवी का नीतीश सरकार पर आरोप, विधान परिषद में खिलाया जा रहा 'गंदा खाना'

लिहाजा यह बात साफ है कि बिहार में नीतीश कुमार एनडीए के निर्विवाद चेहरा हैं. गठबंधन के घटक दलों में तालमेल बना रहे, इसके लिए सभी प्रमुख नेता प्रयास कर रहे हैं. नीतीश कुमार और अमित शाह की मुलाकात को इससे जोड़कर देखा जा रहा है. आपको यह बता दें कि नीतीश कुमार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बेटे के शादी समारोह में भाग लेने शुक्रवार शाम ही दिल्ली आए थे.

यह वीडियो देखें: