logo-image

बिहार से सामने आया अजब मामला : थाने पहुंचा भूत का मामला, SP ने लिया मामले का संज्ञान

दरअसल बिहार के कैमूर के मोहनिया थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में दो चचेरे भाई रहते हैं.

Updated on: 07 Oct 2019, 02:42 PM

New Delhi:

देश ने हाल ही में चंद्रयान मिशन-2 से पूरे विश्व में सुर्खियां बटोरीं लेकन बिहार से सामने आए एक ताजा मामले ने माथा पकड़कर बैठने पर मजबूर कर दिया है. दरअसल बिहार के कैमूर के मोहनिया थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में दो चचेरे भाई रहते हैं. एक भाई की बेटी की कुछ दिनों पहले बीमारी के कारण मृत्‍यु हो गई. इसके बाद दूसरे भाई की बेटी बीमार रहने लगी. बीमार बेटी को लेकर जब दूसरा भाई एक तांत्रिक के पास गया तब उसने बताया कि भाई ने उसकी बेटी पर भूत बैठा दिया है. इसके बाद दोंनो भाइयों में विवाद हो गया. बीमार बेटी को डॉक्‍टर से दिखाने के बदले उसके पिता अपने भाई पर भूत हटाने का दबाव बनाने लगा.

यह भी पढ़ें- दुर्गा पूजा पंडाल में लालू-राबड़ी की प्रतिमाएं देख नाराज हुए श्रृद्धालू, RJD ने दी सफाई

भूत पर एफआईआर

विवाद इतना बड़ा कि उसने थाना पहुंचकर चचेरे भाई व भूत के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की कोशिश की. उसने आरोप लगाया कि चचेरे भाई ने भूत भेजकर उसकी बेटी को बीमार कर दिया है. उसने आरोप लगाया कि वह अपने भाई से भूत हटाने के लिए कह रहा है, लेकिन वह नहीं मान रहा.

तांत्रिक पर दर्ज हुआ मुकदमा

थाना प्रभारी ने समझाने की कोशिश की. दोनों भाइयों को बुलाकर मामला सुलझाने की भी कोशिश की. लेकिन विवाद बढ़ गया. थाना प्रभारी ने मुखिया और सरपंच को बुलाकर भी दोनों भाइयों काे समझाया. यह अजीबोगरीब मामला एसपी तक भी पहुंचा. उन्‍होंन भी थाना पहुंचकर दोनों को समझाया. बाद में अंधविश्‍वास फैलाने वाले तांत्रिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पर सहमति बनी.