News Nation Logo
Banner

बिहार उपचुनाव: 1 लोकसभा और 5 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट, 24 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही इसके लिए आदर्श आचार संहिता भी लागू कर दी गई है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Sep 2019, 06:30:34 AM
30 सितंबर नामांकन की अंतिम तिथि है

30 सितंबर नामांकन की अंतिम तिथि है

नई दिल्ली:

बिहार में पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही इसके लिए आदर्श आचार संहिता भी लागू कर दी गई है. बिहार के समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव को लेकर जिले में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है. समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुल 6 विधानसभाएं है जिसमें दो दरभंगा जिले के हायाघाट और कुशेश्वरस्थान है तो वहीं समस्तीपुर जिले के चार कल्याणपुर, वारिसनगर, रोसरा और समस्तीपुर विधानसभा शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: टीम इंडिया के लिए 'निर्दयी' रहा है बेंगलुरू का चिन्नास्वामी स्टेडियम, देखें आंकड़े

उपचुनाव को लेकर समस्तीपुर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने आज सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की. उसके बाद मीडिया के साथ प्रेस वार्ता करते हुए डीएम शशांक शुभंकर ने कहा कि आज से पूरे जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. 23 सितंबर 2019 अधिसूचना जारी करने की तिथि है. इसके साथ ही नामांकन शुरू हो जायेगा. 30 सितंबर नामांकन की अंतिम तिथि है.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई ने टीम इंडिया को दिया जबरदस्त तोहफा, अब खिलाड़ियों को मिलेगा दोगुना भत्ता

वहीं 1 अक्टूबर को नामांकन की समीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है. 3 अक्टूबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख है. बिहार में होने वाले उप चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं 24 अक्टूबर को मतगणना की तिथि निर्धारित की गई है. आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही आज रात से सभी जगह अवैध बैनर, पोस्टर, दीवार लेखन को हटाने का काम शुरू हो गया है. आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं.

First Published : 21 Sep 2019, 10:57:16 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.