News Nation Logo
Banner

बीजेपी का डैमेज कंट्रोल मोड, डिप्टी सीएम ने नीतीश को बताया गार्जियन

डैमेज कंट्रोल मोड में आई बीजेपी की डिप्टी सीएम रेणु देवी ने अपनी सरकार और नीतीश कुमार का बचाव किया है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Dec 2020, 04:22:56 PM
Renu Devi

डैमेज कंट्रोल की कवायद के बीच रेणु देवी ने नीतीश को बताया गार्जियन. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:

अरुणाचल प्रदेश में जदयू नेताओं के बीजेपी का दामन थामने के बाद शुरू हुई रार अब काफी आगे निकल चुकी है. बड़बोले बयानों ने बीजेपी-जदयू के संबंधों को चोटिल करने का काम ही किया है. ऐसे में डैमेज कंट्रोल मोड में आई बीजेपी की डिप्टी सीएम रेणु देवी ने अपनी सरकार और नीतीश कुमार का बचाव किया है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि मेरा घर मजबूत है और इसे कोई तोड़ नही सकता. नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि मेरा मुखिया मजबूत है और साथ ही साथ पूरा घर भी मजबूत है तो इसे कौन तोड़ेगा. उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए पूछा कि वो लोग क्यों परेशान हैं ये वही जानें.

रेणु देवी ने कहा कि उनकी परेशानी है कि उनके पास कोई नहीं है और वो सोचते हैं कि हमारे मुखिया यानी नीतीश कुमार जो कि हमारे गार्जियन हैं, वो उनके साथ चले जायेंगे पर हमारे गार्जियन थोड़े न जाने वाले हैं. रेणु देवी ने नीतीश कुमार को एनडीए का गार्जियन बताया. दरअसल, अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 6 विधायकों के बीजेपी के जाने के बाद इसका असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है. इस बीच राजद की तरफ से एक ओर जहां बीजेपी पर निशाना साधा जा रहा है तो वहीं नीतीश कुमार को साथ आने का ऑफर भी दिया जा रहा है.

राजद ने तो जेडीयू के 17 विधायकों के अपने साथ तक होने का दावा कर दिया है. नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री रहे और चुनाव से पहले राजद में शामिल होने वाले वरिष्ठ नेता श्याम रजक का बड़ा बयान आया है. श्याम रजक ने दावा किया है की जदयू के 17 विधायक राजद के सम्पर्क में हैं, लेकिन दल-बदल क़ानून को देखते हुए और विधायकों की संख्या बढ़ाई जा रही है. बहुत जल्द ही वो संख्या पूरी हो जाएगी.

दूसरी तरफ, मंगलवार को राजद के दो बड़े नेताओं ने नीतीश कुमार को साथ आने का ऑफर देकर बिहार की राजनीति को गरमा दिया. राजद नेता और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने कहा कि नीतीश जी आपकी सहयोगी पार्टी भाजपा आपको परेशान कर रही है. आप बिहार की गद्दी का लोभ छोड़िए और केंद्र की राजनीति कीजिए. विजय प्रकाश ने कहा कि केंद्र की राजनीति करने में राजद पूरी ताक़त से नीतीश कुमार की मदद करेगा. इससे पहले राजद के नेता और बिहार विधानसभा के स्पीकर रह चुके उदय नारायण चौधरी ने बयान दिया था की नीतीश कुमार तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाए और खुद PM के उम्मीदवार बनें. केंद्र की राजनीति में राजद उनका साथ देगा.

First Published : 30 Dec 2020, 04:22:56 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.