logo-image

बिहार : 5 विधानसभा सीटों और 1 लोकसभा सीट पर आज से थम जाएगा चुनाव प्रचार

जिन पर शनिवार यानी आज से चुनाव प्रचार का सिलसिला थम जाएगा. इस बार उपचुनाव के प्रचार की खास बात यह रही कि जहां जनता दल यूनाइटेड (jdu) के विधानसभा के चार प्रत्याशियों के लिए बीजेपी के नेताओं ने जमकर प्रचार किया.

Updated on: 19 Oct 2019, 11:02 AM

Patna:

बिहार की पांच विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को 2020 के विधानसभा चुनाव का सेमीफाइल माना जा रहा है. जिन पर शनिवार यानी आज से चुनाव प्रचार का सिलसिला थम जाएगा. इस बार उपचुनाव के प्रचार की खास बात यह रही कि जहां जनता दल यूनाइटेड (jdu) के विधानसभा के चार प्रत्याशियों के लिए बीजेपी के नेताओं ने जमकर प्रचार किया. वहीं महागठबंधन के नेताओं के प्रचार में आपसी मतभेद दिखा और समन्वय की कमी भी दिखी. इससे पहले बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार से महागठबंधन के नेता कन्नी काट रहे हैं.

हालांकि शुक्रवार को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र पहुंचे और एक जनसभा को संबोधित किया. स्वभाविक रूप से स्थानीय प्रत्याशी अशोक राम उसके बाद राहत की सांस लेंगे क्योंकि प्रचार मे उन्हें राजद के विधायक और कार्यकर्ताओं का सहयोग नहीं मिल रहा था.

यह भी पढ़ें- 14 वर्षीय लड़की के साथ 4 नाबालिगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, मामले में 2 गिरफ्तार

इस बार के उपचुनाव के प्रचार की खास बात यह रही कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हर क्षेत्र में एक-एक जनसभा की. इसमें बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में मुस्लिम बहुल किशनगंज की सीट शामिल हैं. वहीं तेजस्वी यादव ने अपने प्रत्याशियों के लिए हर विधानसभा में कई जनसभा की.

लेकिन सहयोगी कांग्रेस ने सीट समस्तीपुर में एक और किशनगंज में अभी तक कोई सभा नहीं की हैं. वहीं उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सभी सीटों पर प्रचार करने के अलावा सब जगह रोड शो किया. लेकिन लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान अपने स्वास्थ्य कारण से केवल एक दिन में नीतीश कुमार और सुशील मोदी के साथ तीन संयुक्त सभाओं को सम्बोधित किया.

गौरतलब है कि एनडीए में भले ही कुछ दिनों पहले बीजेपी-जेडीयू के बीच जमकर वर्चस्व के लिए जुबानी जंग तेज रही, लेकिन उपचुनाव में दोनों ही एकजुट होकर जीत का परचम फहराने में जुटे गए हैं.