logo-image

बिहार : छठ पूजा के दौरान गिरी मंदिर की दीवार, मची अफरातफरी

घटना जिले के हसनपुर के बड़गांव की है. जानकारी के मुताबिक छठ घाट के निकट तालाब के किनारे बने काली मंदिर की दीवार अचानक से वहां मौजूद श्रद्धालुओं पर आ गिरी.

Updated on: 03 Nov 2019, 10:09 AM

New Delhi:

बिहार में छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. मामला बिहार के समस्तीपुर का है जहां छठ घाट के पास ही एक मंदिर की दीवार गिर गई. घटना जिले के हसनपुर के बड़गांव की है. जानकारी के मुताबिक छठ घाट के निकट तालाब के किनारे बने काली मंदिर की दीवार अचानक से वहां मौजूद श्रद्धालुओं पर आ गिरी.

जिससे वहां मौजूद कई श्रृद्धालु उसमें दब गए. इस घटना से वहां अफरातफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर मौजूद पुलिस वहां पहुंची. मलवा को हटाने के लिए जेसीबी मशीन भी मंगवाई गई. फिलहाल घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम चल रहा है. घटनास्थल पर रोसड़ा से एसडीओ अमन कुमार भी पहुंचे हैं. फिलहाल स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य जारी है.

यह भी पढ़ें- छठ का महापर्व मनाने पहुंचे हैं घर तो वापस काम पर जाने के लिए न हों परेशान

इससे पहले बिहार के ही औरंगाबाद में भी छठ के मौके पर अर्घ्य के बाद बेकाबू हुई भीड़ से दबकर दो बच्चों की मौत हो गई है. मृतकों में पटना के बिहटा का एक 6 वर्षीय बालक और दूसरा भोजपुर के सहार की एक डेढ़ साल की बच्ची शामिल है. हालांकि इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सुर्यकुंड के पास का है. घटना के बाद पूरे मेला क्षेत्र में अफरातफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और तत्काल हालात पर नियंत्रण पा लिया.