logo-image

बिहार : करेंट की चपेट में आने से एक की हुई मौत, एक की हालत नाजुक

पहली घटना प्रदेश के बेगूसराय से है जहां एक घर में पंप सेट लगाने के दौरान करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई वहीं घर की एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

Updated on: 18 Jul 2019, 03:59 PM

Patna/Begusarai:

बिहार में दो अलग- अलग जगह करेंट लगने से दो मामले सामने आए हैं. पहली घटना प्रदेश के बेगूसराय से है जहां एक घर में पंप सेट लगाने के दौरान करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई वहीं घर की एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के मेघौल गांव की है. बताया जा रहा है कि कन्हैया कुमार सिंह के घर समरसेबल लगाया जा रहा था तभी लोहे का पाइप ऊपर से गुजर रहे बिजली की तार की चपेट में आ गया. इस घटना में काम कर रहे समस्तीपुर जिला के दुधपुरा गांव के मजदूर विकास कुमार की मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- कुलभूषण जाधव मामले में गिरिराज सिंह की अजीब सलाह, उड़ रहा पाकिस्तान का मजाक

इसके बाद बिजली का तार भी टुट कर गिर गया जिसकी चपेट में पड़ोस की महिला संजू देवी आ गईं. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयीं, संजू देवी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

वहीं दूसरी ओर सुपौल के मुरौना थाना क्षेत्र में बिजली पोल पर काम करने के दौरान अचानत सप्लाई शुरू हो जाने से पोल पर काम कर रहे बिजली मिस्त्री के कपड़े व शरीर में आग लग गई. जानकारी के अनुसार मिस्त्री की हालत चिंताजनक बनी हुई है. घायल को निर्मली से डीएमसीएच रेफर किया गया है.