logo-image

Bihar Assembly Monsoon Session 2023 : तीसरे दिन भी स्थगित हुआ विधानसभा, सदन में जमकर चली कुर्सियां

बुधवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र क तीसरा दिन था और तीसरे दिन भी विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ.

Updated on: 12 Jul 2023, 02:47 PM

highlights

  • तेजस्वी के इस्तीफे की मांग पर अड़ी बीजेपी
  • तीसरे दिन भी स्थगित हुआ सदन
  • सदन में जमकर चली कुर्सियां

Patna:

बुधवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र क तीसरा दिन था और तीसरे दिन भी विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी पार्टी डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग पर अड़ी रही. बीजेपी ने इसे लेकर खूब हंगामा किया. सदन में जमकर कुर्सियां भी चली. हंगामा इतना बढ़ गया कि विधानसभा को आझ भी स्थगित कर दिया गया. बता दें कि विपक्षी पार्टी बीजेपी ने तेजस्वी यादव पर लैंड फॉर जॉब मामले में चार्जशीट का मुद्दा उठा रखा है और लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रही है. हंगामे की वजह से कार्यवाही को गुरुवार को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव के लिए कोर्ट से राहत की खबर, नौकरी घोटाला मामले में अब 8 अगस्त को होगी सुनवाई

बता दें कि सदन की कार्यवाही के दौरान जब तेजस्वी यादव ग्रामीण कार्य विभाग से जुड़े सवाल का जवाब देने के लिए खड़े हुए तो भाजपा के सदस्यों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. इसी के साथ तेजस्वी के इस्तीफे की मांग करने लगे. जिसके बाद स्पीकर ने वेल में पोस्टर लहरा रहे भाजपा सदस्यों से पोस्टर लेने का आदेश दिया. भाजपा की तरफ से नीरज बबलू ने कुर्सी उठा लिया, जिसपर स्पीकर ने उन्हें चेतावनी भी दी. चेतवानी देते हुए कहा कि आप पूर्व में सरकार के मंत्री रहे हैं और ऐसा आचरण करेंगे तो हमें कार्रवाई करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा. वहीं, हंगामे को बढ़ता देख सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया. 

2 दिन से सदन स्थगित

बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने मंगलवार को सदन स्थगित होने को अशोभनीय बताया था. मंगलवार को भी सदन 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. वहीं विपक्षी नेता विजय सिन्हा लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से यह सवाल पूछते आ रहे हैं कि आखिर वह तेजस्वी यादव से इस्तीफा क्यों नहीं ले रहे हैं. ये वहीं मुख्यमंत्री है जो एफआईआर दर्ज होने पर ही मंत्री का इस्तीफा ले लिया करते थे.  

सुशील मोदी ने नीतीश पर साधा निशाना

वहीं सुशील मोदी ने नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि तेजस्वी की कृपा से नीतीश मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हुए हैं. बीजेपी में वापसी के नीतीश के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं. इसलिए सीएम नीतीश चाहकर भी तेजस्वी के खिलाफ एक्शन नहीं ले सकते हैं.