logo-image

Bihar Election Live : जेल में बंद राजद प्रत्याशी के लिए तेजस्वी ने मांगे वोट

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब सभी पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं. मतदाताओं को रिझाने और वोट बटोरने के लिए रैलियों और जनसभाओं का दौर चल रहा है.

Updated on: 18 Oct 2020, 06:56 AM

पटना:

बिहार के चुनावी दंगल में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर सियासी घमासान मचने लगा है. जहां एक और कांग्रेस-राजद हैं तो दूसरी ओर बीजेपी. इन दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब सभी पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं. बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर होगी. राजद इस चुनाव में कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में उतरी है. जबकि बीजेपी और जदयू के साथ वीआईपी और हम पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

बेऊर जेल में बंद मोकामा के निवर्तमान बाहुबली विधायक सह राजद प्रत्याशी अनंत कुमार सिंह के लिए तेजस्वी यादव ने समर्थन की जोरदार अपील की. मोकामा प्रखंड के मेकरा गांव में आयोजित एक जन सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए हर मोर्चा पर विफल बताया.

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

चिराग पासवान ने न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए प्रण लिया कि वह नीतीश कुमार को दोबारा मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे.

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

पूर्वी चंपारण के लौरिया विधानसभा में इस बार मुकाबला दिलचस्प होगा. यहां से निवर्तमान भाजपा विधायक विनय बिहारी के सामने उनकी भौजाई नीलम सिन्हा से खड़ी हैं. 

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

मोतिहारी: पूर्वी चम्पारण में कांग्रेस पार्टी के अंदर बगावत के स्वर उठने लगे हैं. बगावत अल्पसंख्यकों और जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के कारण शुरू हुई है. टिकट के बंटवारे से नाराज दर्जनों अल्पसंख्यक समाज के लोग आज सुबह कांग्रेस नेता मुमताज अहमद के घर पर पहुंचे और विरोध जताया है. 

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

लखीसराय: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज सूर्यगढ़ा विधानसभा के चानन प्रखंड में आरजेडी उम्मीदवार प्रहलाद यादव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 06:59 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 'ई कमल' वेबसाइट को लॉन्च करने के साथ प्रचार गीत 'मोदी लहर' जारी किया है.

calenderIcon 06:58 (IST)
shareIcon

जम्मू एवं कश्मीर में धारा 370 को लेकर बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस और राजद से तीखे सवाल किए हैं. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि धारा-370 को लेकर कांग्रेस एवं राजद अपना रुख साफ करें.

calenderIcon 06:57 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने बिहार चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूड़ी का नाम शामिल कर लिया गया है.