News Nation Logo
Banner

बिहार चुनाव Live: गरीबों की सेवा वो ही कर सकता है, जिसका 56 इंच का सीना होता है- नड्डा

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है. रैलियों और जनसभाओं का दौर चल रहा है. जनता के बीच वोटों की चाह में आरोप-प्रत्यारोप का भी सिलसिला जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 15 Oct 2020, 06:34:58 AM
Bihar election

बिहार चुनाव Live: दूसरे चरण के लिए अब तक 340 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है. रैलियों और जनसभाओं का दौर चल रहा है. जनता के बीच वोटों की चाह में आरोप-प्रत्यारोप का भी सिलसिला जारी है. इस बीच पहले चरण का नामांकन पूरा हो चुका है और कुल 1066 अभ्यर्थी मैदान में हैं. दूसरे तथा तीसरे चरण के लिए नामांकन जारी है. दूसरे चरण के लिए राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव सहित अब तक कुल 340 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है. वहीं तीसरे चरण के लिए अभी तक 19 लोगों ने नामांकन भरा है. गौरतलब है कि राज्य में कुल 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं.

अगर उजाले की इज्जत करनी है, तो अंधेरे की कठिनाई को पहचानना होता है. विकास करना है तो विकास के विरोधियों को भी पहचानना जरूरी है. लालू राज में बिहार में सिर्फ 24 % क्षेत्र में बिजली थी, आज शत-प्रतिशत बिजली है: नड्डा


आज आरजेडी वाले विकास का नया नक्शा लेकर आ रहे हैं. उन्हें नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद देना चाहिए, क्योंकि मोदी जी ने उन्हें भी विकास का अर्थ सिखा दिया है. आरजेडी वही दल है जिसके राज में शहाबुद्दीन को राजनीतिक संरक्षण मिलता रहा. नीतीश जी की जब सरकार आई तब शहाबुद्दीन को जेल भेजा गया- नड्डा


मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ा और नीतीश जी के साथ मिलकर बिहार को भी आगे बढ़ाने का काम किया: नड्डा

बिहार के काराकाट में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- राजनीति में भाषण देना बहुत आसान होता है, नारा लगाना बहुत आसान होता है, लेकिन गरीब जनता की सेवा वो ही कर सकता है जिसका 56 इंच का सीना होता है.

CPI ML ने बिहार चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया है. CPI ML पार्टी 19 सीटों पर महागठबंधन के घटक दल के रूप में चुनाव लड़ रही है.

कांग्रेस ने बिहार चुनाव के दूसरे चरण की अपने कोटे के 24 सीटों की सूची जारी कर दी है. अभिनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा पटना के बांकीपुर से उम्मीदवार बनाए गए हैं. पिछले साल शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे.

बिहार विधानसभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी (के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 35 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पार्टी इससे पहले 75 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है.

लखीसराय: श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा शाह लखीसराय विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी के सामने ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और जमकर नारे लगाए.

बिहार में प्रथम चरण में 71 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए कुल 1,066 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. लेकिन इनमें से 319 प्रत्याशी पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

First Published : 15 Oct 2020, 06:34:58 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो