News Nation Logo
Banner

लालू प्रसाद को बड़ा झटका, समधी चंद्रिका राय कल JDU में होंगे शामिल!

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के समधी चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं. जेडीयू में चंद्रिका राय के साथ ही दो अन्य विधायक शामिल होंगे!

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Aug 2020, 08:10:19 PM
chandrika ray

चंद्रिका राय, लालू प्रसाद (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) को लेकर सियासी दल एक-दूसरे को तोड़ने और जोड़ने में लगे हुए हैं. इसी क्रम में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के समधी चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं. जेडीयू में चंद्रिका राय के साथ ही दो अन्य विधायक शामिल होंगे!

गौरतलब है कि छपरा के परसा विधानसभा सीट से चंद्रिका राय विधायक हैं और फरवरी में ही उन्होंने आरजेडी छोड़ दी थी. चंद्रिका राय तेज प्रताप यादव के ससुर हैं. बता दें कि तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय में रिश्ते बेहद खराब हो गए हैं और उनका मामला तलाक लेने तक पहुंच गया है. फिलहाल कोर्ट में तलाक का केस लंबित है. इसी दौरान ऐश्वर्या राय ने लालू परिवार पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था. इसके बाद चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ दी थी.

आरजेडी को लगा बड़ा झटका, पार्टी से निष्कासित 3 विधायकों ने जदयू ज्वाइन की

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद से निष्कासित तीन विधायक सोमवार को प्रदेश में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो गए. पटना स्थित जदयू के प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ नारायण सिंह और जदयू के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव की मौजूदगी में विधायक महेश्वर प्रसाद यादव (मुजफ्फरपुर के गायघाट), प्रेम चौधरी (वैशाली के पातेपुर) और अशोक कुमार कुशवाहा (रोहतास जिले के सासाराम से विधायक) जदयू में शामिल हो गए.

उल्लेखनीय है कि बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होना है. राजद ने रविवार को फराज फातमी (दरभंगा में केवटी विधानसभा क्षेत्र से विधायक) को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था. फ़राज़ भी आज अन्य विधायकों के साथ जदयू में शामिल होने वाले थे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके क्योंकि वह शहर से बाहर थे.

फराज पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी के बेटे हैं जो इस समय जदयू के साथ हैं. जदयू में शामिल हुए तीनों विधायकों ने बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूर्ण विश्वास व्यक्त किया और नीतीश के विकास कार्यों की प्रशंसा की. ऊर्जा मंत्री एवं जदयू के वरिष्ठ नेता बिजेंद्र प्रसाद यादव ने इन विधायकों का स्वागत करते हुए कहा, 'इन विधायकों ने वर्ष 2015 में नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा था और इसलिए वे अपने नेता के पास वापस आ गए हैं.'

First Published : 19 Aug 2020, 08:05:52 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो