logo-image

बिहार में आज से चढ़ेगा सियासी पारा, मोदी और राहुल की ताबड़तोड़ रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को बिहार में तीन रैलियां करेंगी. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बिहार में दो रैलियों से प्रचार करेंगे. दोनों नेताओं के साथ बिहार के गठबंधन के दिग्गज नेता मंच पर मौजूद रहेंगे.

Updated on: 23 Oct 2020, 12:33 PM

नई दिल्ली/पटना:

शुक्रवार से बिहार में सियासी तापमान तेजी से बढ़ेगा. वैसे भी विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) को लेकर प्रचार अभियान अब पूरे शबाब पर आ चुका है. सभी दल प्रचार अभियान में जोर-शोर से लग गए हैं. इस कड़ी में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी प्रचार अभियान में उतर जाएंगें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को बिहार में तीन रैलियां करेंगी. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बिहार में दो रैलियों से प्रचार करेंगे. दोनों नेताओं के साथ बिहार के गठबंधन के दिग्गज नेता मंच पर मौजूद रहेंगे. 

यह भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव बिहार दौरे से पहले पीएम मोदी का ट्वीट- गठबंधन के लिए मांगूंगा आशीर्वाद

पीएम मोदी की 3 और राहुल की दो रैलियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शुक्रवार को बिहार चुनाव प्रचार के लिए उतरने के साथ बिहार में सियासी तापमान बढ़ने की उम्मीद है. दोनों नेता राज्य में अपने-अपने गठबंधन के लिए सिलसिलेवार रैलियां करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को पहले चरण के मतदान के लिए डेहरी ऑन सोन (रोहतास जिला), गया और भागलपुर में तीन रैलियों में राजग के उम्मीदवारों के लिए शुक्रवार को समर्थन मांगेगे. दूसरी तरफ राहुल गांधी शुक्रवार को अपनी पहली रैली नवादा के हिंसुआ में करेंगे, जबकि उनकी दूसरी रैली कहलगांव में होगी.

यह भी पढ़ेंः बिहार चुनाव में PM मोदी और राहुल गांधी की आज होगी एंट्री

मोदी करेंगे दर्जन भर रैलियां
पीएम मोदी बिहार में कुल 12 रैलियां करेंगे. शुक्रवार को तीन रैलियां करने के बाद पीएम मोदी  28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैली करेंगे. पीएम 1 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर और 3 नवंबर को पश्चिमी चंपारण, सहरसा और फारबिसगंज में रैली करेंगे. पीएम मोदी की होने वाली रैलियों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मंच पर मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी की चारों दिन होने वाली दूसरी रैली में जेडीयू का कोई ना कोई बड़ा नेता खुद मौजूद रहेगा. जैसे 23 अक्टूबर को पीएम मोदी की गया में होने वाली दूसरी रैली में जेडीयू के ललन सिंह मौजूद रहेंगे. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी की सभी 12 रैलियों वहां रखी गई है जहां पर जेडीयू की स्तिथि थोड़ी कमजोर है और जहां एलजेपी वोट काटकर जेडीयू और बीजेपी को नुकसान पहुंचा सकती है.

यह भी पढ़ेंः बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी कोरोना से संक्रमित हुए

मोदी ने ट्वीट कर कहा मांगूंगा आशीर्वाद
बिहार दौरे से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया है. उन्होंने कहा कि बिहार के अपने भाइयों और बहनों के बीच रहने का अवसर मिलेगा. सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित करूंगा. इस दौरान एनडीए के विकास के एजेंडे को जनता-जनार्दन के सामने रखूंगा और उनसे अपने गठबंधन के लिए आशीर्वाद मांगूंगा. बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी. पहले चरण में 28 नवंबर को 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए और आखिरी चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा. इस चुनाव में राजद जहां कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में है, वहीं भाजपा और जदयू सहित चार दल मिलकर चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं.